UP News : उत्तर प्रदेश सहित इन राज्य में भारत बंद को लेकर कड़ी सुरक्षा, हाई अलर्ट पर पुलिस और RAF

0
558
UP News

UP News : केंद्र सरकार की अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। कई राज्य सरकारों और स्थानीय अधिकारियों ने प्रस्तावित भारत बंद से 1 दिन पहले रविवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं। कथित तौर पर विवादास्पद नीति के विरोध में कुछ संगठनों ने सोमवार को भारत बंद का न्योता दिया है। इसे मद्देनजर रखते हुए राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह दोहराते हुए कि जिले में धारा 144 पहले से ही लागू है, गौतम बुध नगर पुलिस ने चेतावनी दी कि कानून का उल्लंघन करने वाली गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

UP News

UP News : अग्निपथ योजना के खिलाफ उत्तर प्रदेश ने भी आंदोलन के दौरान हिंसा देखी

पिछले कुछ दिनों में अग्निपथ योजना के खिलाफ उत्तर प्रदेश ने भी आंदोलन के दौरान हिंसा देखी है। सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए संभावित भारत बंद के मद्देनजर हरियाणा, पंजाब, केरल और झारखंड सहित कई राज्यों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में सरकार की योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए जबकि कुछ राज्यों ने हिंसक घटनाओं की सूचना दी। आपको बता दें, हरियाणा, झारखंड, पंजाब और केरल ने सोमवार को कानून व्यवस्था की समस्या को रोकने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं और कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं।

उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में पुलिस और आरएएफ की टीम हाई अलर्ट पर रहेगी। राज्य की पुलिस शहर में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों को तैनात कर चुकी है। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए जगह-जगह पुलिस ब्लॉक बनाए गए हैं और वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही ड्रोन कैमरों की सहायता से संवेदनशील इलाकों में भी निगरानी की जाएगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को सोशल मीडिया ग्रुप की गतिविधियों की निगरानी करने का निर्देश दिया है, जो कथित तौर पर पहल के बारे में गलत सूचना फैला रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here