Uttarpradesh News : सीएम सिटी की सुरक्षा हेतु पुलिस ने बनाया हाईटेक प्लान, सीसीटीवी कैमरों के जरिये हर मोहल्ले में रखेगी निगरानी

0
521
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर के लिए सुरक्षा हेतु पुलिस ने हाईटेक प्लान बनाया है। बाजार की सुरक्षा के साथ ही अब गली मोहल्लों के लिए भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद शुरू हो चुकी है। शहर के पुलिस अपने-अपने इलाकों के लोगों से पूछताछ कर कौन है सुरक्षा के बारे में बताते हुए वहां सीसीटीवी कैमरे लगवाएगी। इस योजना की शुरुआत 8 मोहल्लों से की जाएगी। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि शहरी क्षेत्र के 8 थानेदारों को उनके इलाकों के एक एक मोहल्ले की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें मोहल्लों का चुनावी कर लिया गया है।

अब शहर में अगर कोई भी घटना होगी तो सीसीटीवी कैमरों की मदद से पता चल सकेगा। आपको बता दें बाजार में किसी घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश गली मोहल्लों से निकल कर फरार हो जाते हैं। इसलिए मोहल्लों में कोई कैमरे ना होने की वजह से पुलिस को बड़ी दिक्कत होती है। इसके अलावा मोहल्ले के बंद घरों में भी चोरी की घटनाएं अक्सर होती रहती है। जहां कैमरा लगा होगा वहां लूट और चोरी की घटनाएं पहले से थोड़ी कम हो जाएगी।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : यह मोहल्ले चुने गए

शाहपुर थाना क्षेत्र में राजीव नगर, गोरखपुर में शास्त्रीपुरम व विकास नगर, राजघाट में तुर्कमानपुर, कोतवाली में मदीना मस्जिद से शाहमरूफ़, तिवारीपुर में घासी कटरा, खोराबार में सहारा ईस्टेट, रामगढ़ ताल में वरदायिनी मोहल्ला, कैंट थाना क्षेत्र के बेतियाहाता में पहले चरण में कैमरा लगाने का लक्ष्य है।

प्रवेश और निकासी के रास्ते पर कैमरे अनिवार्य:- मोहल्ले के सभी घरों और दुकानों में कैमरे लगाने के लिए पुलिस वाले लोगों से बात तो करेंगे ही लेकिन इसके साथ ही निकासी और प्रवेश द्वार के रास्तों पर कैमरे लगाने को प्राथमिकता दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here