Uttarpradesh News : जलकुम्भी हटवाने के लिए 4 घंटे तक तालाब में खडे रहे बाँदा के DM, जलकुम्भी साफ करने का चल रहा था अभियान

0
516
Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के डीएम अनुराग पटेल का एक नया अवतार देखने को मिला, तालाब में जलकुंभी सफाई के अभियान के दौरान वह खुद ही सफाई करने के लिए तालाब में उतर गए। आपको बता दे, बांदा जिले में इस समय ‘जलकुंभी हटाओ तालाब बचाओ’ अभियान चल रहा है। लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए डीएम अनुराग पटेल खुद सफाई करने तालाब में उतर गए।

जब अनुराग पटेल तालाब में उतरकर जलकुंभी की सफाई कर रहे थे, तो आसपास के लोग उन्हें देखकर तालाब में उतर गए और उनकी मदद करने लगे। उनके साथ डिप्टी कलेक्टर श्वेता साहू और यादवेंद्र भी मौजूद थे। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य गांव के लोगों को पानी की समस्या से निजात दिलाना है।

Uttarpradesh News

Uttarpradesh News : 4 घंटे कमर तक पानी में खड़े रहकर जलकुंभी को हटाया

डीएम अनुराग पटेल अपने गोद लिए गांव डिंगवाही में सोमवार को पहुंचे थे।अनुराग पटेल ने लगभग 4 घंटे कमर तक पानी में खड़े रहकर जलकुंभी को हटाया। पूरे दिन में 50 से ज्यादा तालाबों में सालों से जमी जलकुंभी को हटाकर तालाबों की सफाई करवाई।

डीएम अनुराग पटेल ने एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि जलकुंभी एक ऐसी चीज है जो खुद को हरा बनाकर तालाब को सुखा देती है। जलकुंभी तालाब के सारे मिनरल को सोख लेती है। जलकुंभी को तालाबों से हटाए जाने के बाद भी पर्यावरण स्वच्छ होगा। बरसात का पानी इसमें इकट्ठा होगा और तालाब में जमा होगा।

इसके अलावा ब्लाक प्रमुख सोनू सिंह ने बताया कि जिले के तालाब अभियान सफाई में 82 अमृत सरोवरों को चिन्हित किया गया है। इनमें से 50 तालाबों की सफाई हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल संचय को लेकर काफी चिंतित है। इसी क्रम में डीएम अनुराग पटेल गांव वालों को जल संचय के लिए जागरूक कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here