पैट कमिंस(Pat cummins) ने बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को पांच विकेट से हराकर सूर्यकुमार यादव की गड़गड़ाहट चुरा ली।

MI के कप्तान रोहित शर्मा को अपना सिर खुजला रहा होगा कि खेल के बेहतर हिस्से के लिए टीम अपनी पहली आईपीएल जीत के लिए ट्रैक पर आने के बाद क्या गलत हुआ। केकेआर के आंद्रे रसेल को रोकने के लिए कप्तान के पास एक रणनीति थी, और एमआई वेस्टइंडीज को सस्ते में आउट करने में सक्षम थे। लेकिन बहुत कम लोगों को उम्मीद थी कि कमिंस आईपीएल सीज़न के अपने पहले मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान ने केवल 14 गेंदों पर आईपीएल के संयुक्त सबसे तेज 50 रन बनाने के लिए अविश्वसनीय पावर-हिटिंग का प्रदर्शन किया। उन्होंने डेनियल सैम्स के 16वें ओवर में चार छक्के, दो चौके और एक दो की मदद से 35 रन बनाए, जिससे टीम 24 गेंद शेष रहते घर आ गई। 8 अप्रैल, 2018 को, लोकेश राहुल ने दिल्ली के खिलाफ मोहाली में पंजाब के लिए अपने अर्धशतक में 14 गेंदें लीं।

ओपनर वेंटेकेश अय्यर 41 गेंदों में 50 रन बनाकर टीम की सफलता में अहम खिलाड़ी थे। दूसरी ओर, केकेआर बैरल नीचे देख रहा था क्योंकि एमआई गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर प्रहार किया जब तक कि कमिंस ने पदभार संभालने का फैसला नहीं किया।

एमसीए स्टेडियम में, केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर का अपनी गेंदबाजी इकाई में विश्वास प्रदर्शित हुआ क्योंकि वह पहले बल्लेबाजी करने की परंपरा के खिलाफ गए थे। इस स्थान पर पिछले दो मुकाबलों में स्कोर करने वाली टीम ने दोनों में जीत हासिल की थी। वह अंत में आँकड़ों को समायोजित करने में भी सक्षम था।

केकेआर के स्पिनरों ने अच्छी शुरुआत की, जिससे एमआई बल्लेबाजों के लिए चीजें मुश्किल हो गईं, जब तक कि सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने 83 रन के चौथे विकेट के साथ टीम को सम्मानजनक 161/4 तक पहुंचा दिया।

https://twitter.com/KKRiders/status/1511783838862946304?cxt=HHwWgMDRyYjZ9_opAAAA
https://twitter.com/KKRiders/status/1511766982617575424?cxt=HHwWgMCt4fOD8PopAAAA

MI, जिसने पहले दस ओवरों में दो विकेट पर 54 रनों का संघर्ष किया था, केकेआर के केवल तीन अतिरिक्त देने के बावजूद अंतिम पाँच ओवरों में 76 रन बनाए।

अगर उमेश यादव निराश थे कि उन्हें अपने पहले ओवर में विकेट नहीं मिला, जैसा कि उन्होंने पिछले तीन मैचों में किया था, तो उन्होंने अपने अगले ओवर में एमआई कप्तान रोहित शर्मा की 12 गेंदों की तीन रन की तनावपूर्ण पारी को समाप्त कर दिया। . विकेटकीपर सैम बिलिंग्स ने ओपनर के टॉप-एज को शॉर्ट करने के बाद वापस दौड़ते हुए डाइव ली।

अनमोलप्रीत सिंह की जगह दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी देवाल्ड ब्रेविस ने 19 गेंद और 29 रन की मनोरंजक पारी खेली।

अपने अंतिम ओवर में, उमेश वर्मा को उठा सकते थे, लेकिन अजिंक्य रहाणे ने इसे एक शॉट के लिए चुना, जिसे विकेटकीपर पर छोड़ा जा सकता था। युवा खिलाड़ी ने टीम को ऊपर उठाने के लिए पारी के अंतिम छोर पर महत्वपूर्ण चौके लगाते हुए मौके का फायदा उठाया।

दूसरी ओर, सूर्यकुमार की चोट से वापसी पर उनका तत्काल प्रभाव पड़ा। छह ओवर के बाद एक चौका लगाने के बाद, पूर्व नाइट ने उमेश की अपनी अवधि की अंतिम गेंद पर छक्का लगाया। पारी के आखिरी ओवर में 36 गेंदों में 52 रनों की शानदार पारी खेलने से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाज ने काफी नुकसान किया था।

Image credit – thumbnail : kkr twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *