Cricket News : उमरान मलिक की हुई पाकिस्तानी बॉलर से तुलना, बुमराह, शमी और भुवी को बताया आदर्श

0
274
Cricket News

Cricket News : उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। इन्हें भारतीय टीम का अगला सितारा माना जा रहा है। मलिक ने इस आईपीएल सीजन में लगातार 150 किमी/घण्टा की रफ्तार से गेंदबाजी की है। उन्होंने 157 किमी/घण्टे की रफ्तार से बह8 गेंदे डाली है। इस सीजन में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों में शामिल रहे। वर्तमान क्रिकेट खिलाड़ियों और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा इनके प्रदर्शन को काफी सराहा गया। ऐसी ही प्रशंसा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने की थी। ब्रेट ली ने उमरान मलिक की तुलना पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस की थी। ब्रेट ली कि इस बात का जवाब अब उमरान मलिक ने दिया है।

Cricket News

Cricket News : भारतीय गेंदबाजों को बताया आदर्श

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ‘मैं वकार यूनिस को फॉलो नहीं करता। मेरे आदर्श बुमराह, शमी और भुवनेश्वर भाई हैं। मैंने यहां तक आने के लिए इन्हीं लोगों को फॉलो किया है।’ भारतीय टीम में सिलेक्ट होने के बाद वह कहते हैं कि “मैं अपने भारत देश के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे इन पांच मैचों के लिए मौका मिला है। मेरा लक्ष्य है कि मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करूं और अकेले दम पर यह मैच भारत के लिए जीतूं।”

ब्रेट ली का बयान:- ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा था कि ‘मैं उनका फैन हूं। मुझे लगता है कि उमरान अभी दिखाने के लिए और भी गति है। वह कई पूर्व खिलाड़ियों की तरह दौड़ते हैं। उन्हें देखकर मुझे वकार यूनिस की याद आ जाती है।’

इस IPL में उमरान ने लिए 22 विकेट:- इस आईपीएल सीजन में उन्होंने 20.18 की शानदार गेंदबाजी की औसत से 22 विकेट चटकाए। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर रहे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी की रफ्तार से सबको हैरान कर दिया था। सनराइजर्स हैदराबाद के हर मैच में वह ‘फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच’ फेंकने वाले गेंदबाज रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here