IND vs ENG 1st T20: पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप से करीब 5 महीने क्रिकेट से दूर रहने और फिर आईपीएल में इस बार दमदार प्रदर्शन करने के बाद अब हार्दिक पांड्या इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धमाल मचा रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तो शानदार प्रदर्शन किया ही था और अब गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले T20 मैच में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ शतक बनाया और बाद में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. पांड्या के इस हरफनमौला अंदाज से टीम इंडिया ने 50 रन से पहला टी20 मैच जीत लिया है. हार्दिक पांड्या को इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ भी चुना गया है.

मैच के समाप्त होने के बाद उन्होंने बयान दिया कि कुछ महीने किया गया आराम उनके लिए फायदेमंद साबित हुआ है. उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि, “मैं अभी क्रिकेट का इंजॉय कर रहा हूं. मैंने अपनी स्किल्स और फिटनेस पर लंबा वक़्त खर्च किया है. कुछ महीनों का आराम लेने के बाद ही यह संभव हो पाया है. मैंने जब आराम करने का फैसला लिया था तो बड़ा सोच समझ कर लिया था. मैं जानता था कि मैं अपना 100% नहीं दे सकता तो खेलने से कोई मतलब नहीं है. इसलिए मुझे ब्रेक लेने की जरूरत है और मैं अब जहां हूं वहां बहुत खुश हूं.”

ind vs eng

हार्दिक का हरफनमौला अंदाज

रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया. भारतीय टीम ने तेज शुरुआत की और नियमित समय के अंतर पर विकेट गंवाने के बावजूद तेजी से रन बनाते रहे. भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 51 रन, सूर्यकुमार यादव ने 39 रन और दीपक हुड्डा ने 33 रन की पारी खेली. भारतीय टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 198 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत में ही ढेर होती हुई दिखाई दी. इंग्लैंड के 33 रन बनने तक चार विकेट गिर चुके थे. इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने 36 रन, हैरी ब्रुक ने 28 रन और क्रिस जॉर्डन ने 26 रन कि पारी खेली. इंग्लैंड की पूरी टीम 148 रन पर ढेर हो गई. भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 4 विकेट और यूजवेन्द्र चहल तथा और अर्शदीप ने 2-2 विकेट चटकाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *