IPL 2022 : क्या CSK अभी भी Play-offs के लिए qualify कर सकती है?

0
132

कप्तानी वापस लेने और सनराइजर्स हैदराबाद को हराने के बाद, ऐसा लगा कि एमएस धोनी एक बार फिर अपना जादू बिखेर सकते हैं और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को प्लेऑफ में पहुंचा सकते हैं।

हालाँकि, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उस सपने के बुलबुले का भंडाफोड़ किया, जिसने बुधवार को पुणे में चार बार के चैंपियन को 13 रनों से हराया और गत चैंपियन को लगभग बाहर कर दिया।

जबकि RCB चौथे स्थान पर वापस आ गई, 11 मैचों में 12 अंकों के साथ प्लेऑफ बर्थ के लिए एक मजबूत दावेदारी बना रही है, CSK की किस्मत पूरी तरह से सील है, और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा के साथ प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की पुष्टि की गई है। पक्ष के 9 मैचों में केवल 2 अंक हैं और वे अधिकतम 12 अंक तक पहुंच सकते हैं।

CSK, हालांकि, अभी भी प्लेऑफ की दौड़ के लिए जीवित है – लेकिन केवल एक पतले धागे से लटकी हुई है और अन्य टीमों के परिणामों के लिए एक चमत्कार की आवश्यकता होगी। सीएसके के 10 मैचों में 6 अंक हैं, और यदि वे अपने शेष 4 गेम जीतते हैं, तो वे अधिकतम 14 अंक प्राप्त कर सकते हैं।

CSK का अब तक का रिकॉर्ड खराब रहा है। फिर भी उन्हें आधिकारिक तौर पर खारिज नहीं किया गया है; अभी भी कुछ गणितीय क्रमपरिवर्तन और संयोजन हैं जो उन्हें प्लेऑफ़ में ले जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं होना लगभग तय है, क्योंकि दो टीमों – गुजरात और लखनऊ – के 14 या अधिक अंक हैं और दो अन्य – आरआर और आरसीबी – 12-12 अंकों के साथ बैठे हैं, इसके बाद दो और – SRH और PBKS – प्रत्येक के 10 अंक हैं। और उन सभी के पास खेलने के लिए कम से कम तीन गेम शेष हैं।

CSK का नेट रन रेट खराब है; उन्हें अपने सभी 4 मैच भारी अंतर से जीतने की आवश्यकता होगी और चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए अन्य सभी परिणामों के लिए एक चमत्कार की आवश्यकता होगी। संक्षेप में, मुंबई इस सीजन में दस्तक देने वाली पहली फ्रेंचाइजी है; चेन्नई के उनके साथ जुड़ने में कुछ ही समय है।

IMAGE CREDIT: CSK TWITTER, IPL / BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here