IPL 2022 : हिटमैन के छक्के से हुई लाखों की कमाई, ऐसे करेंगे पैसो का इस्तेमाल

0
131
IPL 2022

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया। टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा और पांच बार की चैम्पियन टीम प्लेऑफ की रेस से ही बाहर हो गई. लेकिन शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित अपने पुराने रंग में नजर आए. उन्होंने ईशान किशन के साथ मिलकर आईपीएल 2022 में वो किया, जो पहले नहीं हुआ था. रोहित-किशन की सलामी जोड़ी ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोए 63 रन जड़ दिए, जो इस सीजन में पावरप्ले में मुंबई का सबसे बड़ा स्कोर है. रोहित अर्धशतक से 7 रन से चूक गए. लेकिन उन्होंने 28 गेंद में 43 रन जड़ दिए. यह आईपीएल 2022 का उनका सर्वोच्च स्कोर भी है.

IPL 2022

IPL 2022 : 43 रन की पारी में दो छक्के लगाए

हिटमैन ने अपनी 43 रन की पारी में दो छक्के लगाए. इसमें से एक सिक्स से उनकी 5 लाख की कमाई हुई. लेकिन इस पैसे का इस्तेमाल वो खुद नहीं करने वाले, बल्कि यह राशि एक नेक मकसद के लिए खर्च की जाएगी. पहले आपको बता देते हैं कि रोहित की 5 लाख की कमाई कैसे हुई और फिर बताते हैं कि इस पैसे का इस्तेमाल कहां होगा।

रोहित ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच की शुरुआत मे ही अपने तेवर साफ कर दिए थे. मैच का दूसरा ओवर गुजरात की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने डाला. रोहित ने पहली 2 गेंदों पर दो चौके जड़े और फिर ओवर की आखिरी गेंद पर वो सिक्स लगाया, जिससे उनकी 5 लाख रुपये की कमाई हुई।

अल्जारी की यह गेंद थोड़ी फुल थी और रोहित ने इसका पूरा फायदा उठाया और सीधे मिडविकेट के ऊपर से छक्का जड़ दिया और गेंद सीधे जाकर लीग की स्पॉन्सर टाटा की पंच कार पर जाकर लगी और उसका शीशा टूट गया. इस एक शॉट से रोहित के खाते में 6 रन तो जुड़े ही, साथ ही जेब में 5 लाख रुपये भी आये. अब यह पैसे क्यों और कैसे मिले, आइये जानते है

आईपीएल 2022 की स्पॉन्सर टाटा कंपनी है और टाटा मोटर्स की तरफ से यह ऐलान किया गया था, जो भी बल्लेबाज स्टेडियम में खड़ी टाटा की पंच कार या बोर्ड पर छक्का मारेगा तो उसके बदले में असम के काजीरंगा नेशनल पार्क को गैंडों की देखभाल के लिए 5 लाख रुपये मिलेंगे. बस, इसी वजह से रोहित को मैच का पहला छक्का लगाने और कार का कांच फोड़ने के बावजूद 5 लाख रुपये मिले और वो नेक मकसद का हिस्सा बन गए. ये नेशनल पार्क एक सींग वाले गैंडों के घर के रूप में जाना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here