Lucknow Super Giants के कप्तान केएल राहुल(KL Rahul) ने रविवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाकर वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के नए खिलाड़ियों के लिए 36 रन की आसान जीत दर्ज की। 30 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने 62 गेंदों में अपना चौथा आईपीएल शतक बनाने के लिए कुल मिलाकर 12 चौके और चार छक्के लगाए। यह मुंबई के खिलाफ उनका तीसरा आईपीएल शतक था, जिसने सीजन की लगातार आठवीं हार का सामना करने के लिए एक नया निचला स्तर मारा।

https://twitter.com/LucknowIPL/status/1518258339947315200?cxt=HHwWgICs3dD695EqAAAA

एक भारतीय खिलाड़ी द्वारा रोहित शर्मा के सर्वाधिक टी 20 शतक (6) के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए राहुल(KL Rahul) ने विलो के साथ चमकते हुए, Slow over rate को बनाए रखने के लिए एलएसजी नेता पर ₹ 24 लाख का जुर्माना लगाया है। यह राहुल का सीजन का दूसरा ओवर रेट अपराध था। पहले अपराध के लिए उन पर ₹12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

IPL ने एक बयान में कहा, “केएल राहुल(KL Rahul) पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 फीसदी, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।”
“यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर रेट अपराधों से संबंधित सीजन का टीम का दूसरा अपराध था,” यह आगे पढ़ा।

https://twitter.com/Cricketracker/status/1518227727425630209?cxt=HHwWgsDT1d-E6pEqAAAA

क्रीज पर रहने के दौरान राहुल(KL Rahul) बेहद खराब फॉर्म में दिखे और पारी के आखिरी ओवर में थ्री-फिगर तक पहुंच गए। जबकि उन्हें अपने अन्य बल्लेबाजों का समर्थन नहीं मिला, कर्नाटक के खिलाड़ी ने पांच बार के IPL विजेताओं के साथ अपना प्रेम संबंध जारी रखा। इस सीजन में उनके दोनों शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ आए हैं।

गेंदबाजी के मोर्चे पर, लखनऊ के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने अपने चार में सिर्फ 19 रन देकर तीन विकेट लिए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने भी चार ओवर में 0/14 की वापसी की।

“मुझे(KL Rahul) (उनके प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कारों के साथ) सभी ओवर रेट और जुर्माने की भरपाई करनी होगी। स्थिति के अनुसार खेलने की कोशिश कर रहा हूं, देखें कि मुझसे क्या उम्मीद की जाती है। बल्लेबाजी का आनंद लेना, जिम्मेदारी का आनंद लेना। उंगलियां मैं सही चीजें करता रह सकता हूं। मेरा पहला विचार सिर्फ गेंद पर बल्ला लगाना था, अच्छा महसूस करो, वह सिंगल हो जाओ, “राहुल ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

“जब आप एक ऐसे स्थान पर खेले हैं जो पहले मेरे लिए अच्छा रहा है, लेकिन पिछले दो मैचों में इतना नहीं, तो बस पहले उस सिंगल को हासिल करना चाहता था। भाग्यशाली है कि मैंने जितना स्कोर किया उतना स्कोर कर सका। मैं(KL Rahul) कोशिश करता हूं और आकलन करता हूं पिच और हालात देखें और देखें कि मैं टीम के लिए सबसे अच्छा क्या कर सकता हूं। इस टीम के साथ, हम गहरी बल्लेबाजी करते हैं। होल्डर आठ पर बल्लेबाजी कर रहा है।”

राहुल(KL Rahul) के शतक ने लखनऊ को सत्र की पांचवीं जीत दर्ज करने और अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल करने में मदद की। दूसरी ओर, मुंबई अभी भी आठ मैचों के बाद अपने पहले दो अंक चाहती है।

image credit: IPL/BCCI, CRICTRACKER

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *