Dinesh Karthik को टी20 World Cup के लिए चुना जाए या नहीं, इस पर Sunil Gavaskar का बड़ा बयान..

0
136

Dinesh Karthik इस सीजन में कई मौकों पर RCB के लिए बल्ले से तारणहार रहे हैं, जिन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई है। इस सीजन में एक साक्षात्कार के दौरान कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने की तीव्र इच्छा व्यक्त की क्योंकि वह चाहते हैं कि टीम 9 साल में पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट जीते और इसमें योगदान करे।

Dinesh Karthik ने पहले भी कमेंट्री में काम किया है और IPL 2022 में कमेंट्री करने वाले कई पूर्व खिलाड़ी इस सीजन में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज के प्रदर्शन से दंग रह गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पिछले साल कमेंट्री बॉक्स में कार्तिक के साथ काफी समय साझा किया और उन्होंने कहा कि आरसीबी के बल्लेबाज को सिर्फ उनकी बल्लेबाजी फॉर्म के आधार पर टी 20 विश्व कप के लिए चयन के लिए माना जाना चाहिए।

“हमने पिछले साल इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान एक साथ कमेंट्री की थी और इससे पहले हमने एक साथ बहुत समय बिताया था जब हम संगरोध में थे। मैं तब से जानता हूं कि वह 2021 के टी 20 विश्व कप में खेलने के बारे में कितना दृढ़ है और 2022। उन्हें पिछले साल के विश्व कप के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन जिस तरह से उन्होंने आईपीएल 2022 में प्रदर्शन किया है, अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं निश्चित रूप से उन्हें आगामी टी 20 विश्व कप के लिए चुनता, “गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा।

“फॉर्म महत्वपूर्ण है। वे कहते हैं कि फॉर्म अस्थायी है और क्लास स्थायी है और यदि कोई उत्तम दर्जे का खिलाड़ी फॉर्म में है, तो आपको उसे चुनना चाहिए। जिस तरह से वह वर्तमान में बल्लेबाजी कर रहा है, उसे एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में माना जाना चाहिए और विकेटकीपिंग करना चाहिए। एक अतिरिक्त विकल्प बनें,” उन्होंने कहा।

कार्तिक अपने पूरे करियर के दौरान सभी प्रारूपों में भारतीय टीम से बाहर रहे हैं, और कभी भी भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं हुए हैं। लेकिन खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम छोर पर रेड हॉट फॉर्म में है और गावस्कर का मानना ​​है कि टी20 विश्व कप के लिए उन पर विचार करते समय उनकी उम्र को नहीं देखा जाना चाहिए।

“उसकी उम्र के बारे में मत सोचो। वह 20 ओवर तक रहता है और फिर बल्लेबाजी करता है और वह भी गर्म परिस्थितियों में। उसे उसके फॉर्म के आधार पर माना जाना चाहिए। अन्य दो विकल्प केएल राहुल हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं, और ऋषभ हैं। पंत, जिनकी फॉर्म थोड़ी ऊपर और नीचे है लेकिन उनके चयन पर कोई सवाल नहीं है क्योंकि वह निश्चित हैं।

Gavaskar ने कहा, ‘यह कहीं नहीं लिखा है कि आप तीन कीपिंग विकल्पों का चयन नहीं कर सकते।

IMAGE CREDIT: RCB TWITTER, Dinesh Karthik

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here