Breaking News : हिंदू बहनों ने ईदगाह के लिए जमीन दी दान, बताई पिता की आखिरी इच्छा

0
136
Breaking News

Breaking News : एक बहुत ही अच्छी खबर सुनने को मिल रही है कि दो हिंदू बहनों ने अपने पिता की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की जमीन दान कर दी। उन्होंने यह जमीन की ईद के अवसर पर ईदगाह के लिए दान की है, ताकि उसका विस्तार हो सके। दोनों बहनों के इस प्यार ने मुसलमानों के दिलों को छू लिया है और इसी के साथ उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की है।

Breaking News

Breaking News : दोनों बहने बनी चर्चा का विषय

देश के अलग-अलग हिस्सों से आ रही सांप्रदायिक तनाव की खबरों के बीच दो हिंदू बहनों ने यह कारनामा कर अच्छी मिसाल पेश की है। उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले के छोटे से शहर काशीपुर की रहने वाली है दोनों हिंदू बहने चर्चा का विषय बनी हुई है। खबर के अनुसार, स्वर्गवास से 20 साल पहले बृजनंदन प्रसाद रस्तोगी ने अपने करीबी परिवार जनों को यह बताया था कि अपनी 4 बीघा भूमि नजदीकी ईदगाह के विस्तार के लिए दान देना चाहते हैं।

लेकिन रस्तोगी का निधन अपने बच्चों को यही इच्छा बताने से पहले ही हो चुका था। दिल्ली और मेरठ में रह रही दोनों बहनों सरोज और अनीता को हाल ही में इस बात का पता चला कि उनके पिता की आखिरी इच्छा क्या थी। इसके बाद तत्काल उन्होंने काशीपुर में रहने वाले अपने भाई राकेश से इस बारे में सहमति लेने के लिए बात की। इसके बाद राकेश भी इस बात के लिए तुरंत मान गया।

ईदगाह कमेटी ने की दोनों बहनों की तारीफ

दोनों बहनों के बात करने पर आकर रस्तोगी ने कहा कि, ‘पिताजी की आखिरी इच्छा को पूरी करना हमारा दायित्व है। मेरी दोनों बहनों ने ऐसा काम किया है जिससे पिताजी की आत्मा को जरूर शांति मिलेगी।’ ईदगाह कमेटी के हसीन खान ने बताया कि, ‘दोनों बहने सांप्रदायिक एकता की जा जीती जागती मिसाल है।’ इसके साथ ही ईदगाह कमेटी ने दोनों बहनों की इस उदारता के लिए उनका धन्यवाद किया। दोनों बहनों का जल्द की कमेटी की तरफ से अभिनंदन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here