RR vs RCB : कार्लोस ब्रैथवेट ने RCB को RR के नुकसान में महत्वपूर्ण क्षण पर चर्चा की

0
322

वेस्टइंडीज के पूर्व T20I कप्तान Carlos brathwaite ने उस ओवर का उल्लेख किया जहां राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपनी rhythm खो दी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को खेल में वापस आने दिया।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम(wankade stadium) में मंगलवार को आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद के हाथों चार विकेट से जीत दिलाने के बाद इस सीजन की अपनी पहली हार सौंपी।

फाफ डू प्लेसिस (29) और अनुज रावत (26) के बीच सात ओवर में 55 रन की साझेदारी के बावजूद rcb का लक्ष्य बीच में ही लड़खड़ा गया। सलामी बल्लेबाजों ने Prasidh krishna और Trebt boult की नई गेंद की धमकी को नकार दिया। जैसे ही यह जोड़ी 170 के अपने लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ी, आरसीबी के पूर्व गेंदबाज Yuzvendra chahal को राजस्थान के लिए सफलता मिली।

चहल को rcb के कप्तान से बेहतर मिला, जिन्होंने लॉन्ग-ऑन की ओर एक शॉट गंवाया और बोल्ट ने स्टैंड को समाप्त करने के लिए एक आरामदायक कैच लिया। 5.3 ओवर के अंतराल में RCB 1 विकेट पर 55 से फिसलकर 5 विकेट पर 87 पर आ गई और तभी कार्तिक 13वें ओवर में शाहबाज अहमद के साथ जुड़ गए।

RR vs RCB : Dinesh karthik ने Ravichandran Ashwin को 19 रन की पारी खेली

KKR के पूर्व कप्तान को क्रीज पर जमने में देर नहीं लगी क्योंकि उनके साथी तमिलनाडु टीम के साथी रविचंद्रन अश्विन को एक ओवर में 21 रन देने का खामियाजा भुगतना पड़ा, 19 रन RCB के दस्ते ने बनाए। कार्तिक ने नवदीप सैनी को लगातार बाउंड्री के लिए चकमा दिया, इससे पहले शाहबाज ने अपना गियर बदल दिया और सैनी, Boult और Prasidh की पसंद के खिलाफ चौके और छक्कों की झड़ी लगा दी।

शाहबाज को बौल्ट ने क्लीन बोल्ड कर दिया, जब उन्होंने स्कूप shot खेलने का प्रयास किया, लेकिन काम पहले ही हो चुका था क्योंकि rcb को अंतिम दो ओवरों में 15 रन चाहिए थे। कार्तिक ने प्रसिद्ध को लगातार दो चौके मारे और आरसीबी को 23 गेंदों में 44 रन की लुभावनी पारी से अंतिम रूप दिया, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है।

Ravichandran Ashwin ओवर था जब RR के लिए खेल हार गया था: कार्लोस ब्रैथवेट

Delhi capitals, Sunrisers hyderabad, KKR के लिए 16 आईपीएल मैच खेलने वाले ब्रैथवेट ने बताया कि अश्विन का 21 रन का ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट (turning point) था।

“वह Ravichandran Ashwin ओवर था जब खेल हार गया था। लेकिन RR के लिए नई गेंद महत्वपूर्ण थी। जिस तरह से आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों ने खेला, वह वही है जो मुझे लगता है कि पीछा करना और यहां तक ​​कि उन्हें कुछ जल्दी wicket खोने के लिए एक प्रावधान की अनुमति दी और फिर भी खेल में बने रहे, ”ब्रैथवेट ने Espncricinfo को बताया।

Rcb अपना अगला मैच 9 अप्रैल को Mumbai indians के खिलाफ खेलेगी जबकि RR 10 अप्रैल को Lucknow से भिड़ेगी।

Image credit(thumbnail) : RCB twitter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here