इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हमेशा ‘जहां प्रतिभा अवसर से मिलती है’ के बारे में रही है- वे शब्द जो सीधे संस्कृत से अनुवादित होते हैं, IPL ट्रॉफी पर अंकित होते हैं। अपने 15 वर्षों के दौरान, आईपीएल ने कई योग्य युवाओं के लिए एक आदर्श मंच प्रदान किया है और उनमें से एक वर्तमान में Umran Malik हैं। सनराइजर्स हैदराबाद का यह तेज गेंदबाज(Umran Malik) अपनी ख़तरनाक गति और क्षमता के साथ-साथ प्रमुख विकेट लेने की क्षमता के साथ आईपीएल 2022 का नया केंद्र रहा है। और आईपीएल 2021 में उनके सनसनीखेज प्रदर्शन के कारण, उन्हें(Umran Malik) पिछले साल टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नेट गेंदबाज के रूप में भी चुना गया था।

इसलिए उमरान को भारतीय क्रिकेट के कुछ बड़े नामों से मिलने का अवसर मिला, जिसमें तत्कालीन कप्तान विराट कोहली और उस टूर्नामेंट के टीम मेंटर एमएस धोनी शामिल थे। Timesofindia.com से बात करते हुए, Umran Malik के पिता राशिद ने एसआरएच पेसर की दो दिग्गजों के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया, जिसने उन्हें खुश कर दिया।

https://twitter.com/timesofindia/status/1518560802692759553?cxt=HHwWgoCs5aPAgZMqAAAA

“Umran Malik ने मेरे साथ उन चीजों में से कुछ पर चर्चा की। एमएस धोनी खेल के एक महान खिलाड़ी हैं। विराट कोहली भी एक महान क्रिकेटर हैं। उमरान उन दोनों से मिले। उन्होंने उमरान से कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य है। जब उमरान ने मुझे बुलाया मेरे साथ इसे साझा करने के लिए, वह बेहद खुश था। खेल के दो दिग्गजों के उन सुनहरे शब्दों को सुनकर वह उत्साहित था, “राशिद ने कहा।

Umran Malik, SRH गेंदबाजी इकाई के एक प्रमुख सदस्य रहे हैं क्योंकि टी नटराजन के बाद इस सीजन में उनका दूसरा सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज है। उन्होंने सात मैचों में 8.23 ​​की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं।
आईपीएल में सारी वाहवाही बटोरने के बाद अब उमरान के पिता अपने बेटे को भारत के रंग में देखना चाहते हैं।

https://twitter.com/Cricketracker/status/1518580753059446784?cxt=HHwWgIDUzcXJipMqAAAA

“मेरा एकमात्र सपना अब अपने बेटे को भारतीय टीम की जर्सी में देखना है। मैं चाहता हूं कि वह किसी दिन विश्व कप में खेले। मुझे यकीन है कि वह करेगा। वह इस स्तर तक पहुंच गया है और मुझे विश्वास है कि वह बहुत जल्द वहां पहुंच जाएगा।” वह पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे।”

IPL 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ, Umran Malik ने खेल के कई दिग्गजों को प्रभावित किया है, जिन्होंने पहले ही भारतीय टीम में सफलता के लिए उनका समर्थन किया है और साथ ही टी 20 विश्व कप टीम में भी शामिल हैं।

image credit: Umran Malik, times of india, crictracker twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *