Aayush Hospital: JCB से हटवाया अवैध निर्माण, खाली जगह पर बनेगा आयुष हॉस्पिटल

0
110
Aayush Hospital

Aayush Hospital: मुरादाबाद जिले में 50 बेड के आयुष अस्पताल (Aayush Hospital) के लिए जमीन खाली करवाई गई है। जमीन पर बुलडोजर चला कर वहां से लोगों को हटाया गया है। लेकिन कुछ अतिक्रमण विरोधियों ने विरोध जताते हुए यह मुख्यमंत्री से शिकायत की है। जिसके चलते आयुष विभाग इसके निस्तारण हो जाने के बाद ही आयुष अस्पताल की बिल्डिंग का निर्माण शुरू करा सकेगा।

jcb

Aayush Hospital : 50 बेड के आयुष अस्पताल

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी आसपास के जिलों में 50 बेड के आयुष अस्पताल की सुविधा देने की घोषणा की है। कई जिलों में तो इस प्रक्रिया के बाद बिल्डिंग तैयार भी होने लग गई है। तो कहीं पर काम बस शुरू ही हुआ है। लेकिन सिर्फ मुरादाबाद जिले में ही आयुष अस्पताल (Aayush Hospital) के लिए जमीन नहीं मिल पा रही। काफी लंबी प्रक्रिया के बाद अब विभाग ने महिला थाने के पास जमीन पर बिल्डिंग बनाने की घोषणा की है। लेकिन अभी कई तरह की परेशानियां सामने आ रही है।

Aayush Hospital : जमीन पर अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त

क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्साधिकारी डॉ.आलोक मिश्रा ने बताया है कि जमीन पर अवैध रूप से किए गए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने की जानकारी खुद प्रशासन ने दी है। इस मामले मे कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री से भी शिकायत की है। लेकिन हम आपको बता दें कि मुख्यमंत्री से शिकायत करने के बावजूद भी 50 बेड के आयुष अस्पताल का निर्माण कार्य चालू ही रहेगा। आयुष अस्पताल (Aayush Hospital) के अंदर मरीजों को सभी प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here