Mulayam Singh Yadav Wife Sadhana Singh Dies: मुलायम सिंह की दूसरी बीवी साधना सिंह का हुआ निधन, गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

0
126
sadhna

Mulayam Singh Yadav Wife Sadhana Singh Dies: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता का शनिवार को निधन हो गया.खबर मिली है कि साधना गुप्ता कुछ समय से बीमार बताई जा रही थी. हाल ही में उनको गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए आईसीयू में भर्ती किया गया था. शनिवार सुबह से ही उनकी हालत काफी नाजुक हो गई थी. शनिवार दोपहर को उन्होंने आखिरी सांस ली.

आपकी जानकारी के लिए बता दें मेदांता हॉस्पिटल की तरफ से आधिकारिक रूप से अभी तक उनकी मौत की पुष्टि नहीं की गई है. मौत से कुछ समय पहले ही मुलायम सिंह यादव साधना गुप्ता सिंह मिलकर गए है.

sadhna gupta

बताया जा रहा है कि साधना गुप्ता शुगर सहित अन्य कई बीमारियों से पीड़ित थी. मुलायम सिंह यादव की बीवी साधना गुप्ता का पार्थिव शरीर पहले दिल्ली और फिर सैफई ले जाया जाएगा. मुलायम सिंह यादव अभी दिल्ली में है और अखिलेश यादव अभी लखनऊ से रवाना हो गए है.

बता दें कि, साधना गुप्ता सपा नेता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी और सपा सुप्रीमो अखिलेश की साधना यादव सौतेली मां हैं. साधना के अपने बेटे का नाम प्रतीक यादव है और उनकी बहू अपर्णा यादव हैं. अपने बेबाक अंदाज़ के लिए प्रसिद्ध अपर्णा यादव भाजपा की नेता है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही उन्होंने सपा पार्टी को छोड़कर भाजपा में एंट्री की थी.

गौरतलब है कि साधना गुप्ता को राजनीतिक चकाचौंध बिल्कुल पसंद नहीं थी, जिनसे मुलायम सिंह ने अपनी पहली पत्नी मालती देवी के निधन के सालो बाद शादी की थी. वह मुलायम सिंह की बीवी होने के कारण ही ज्यादा जानी जाती थी, लेकिन वह सार्वजनिक जीवन में उनके साथ कम ही दिखाई देती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here