Rohit Sharma News: रोहित शर्मा बतौर कप्तान रच रहे इतिहास, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़ने का मौका

0
107
rohit

Rohit Sharma News: इंग्लैंड और भारत के बीच चल रही T20 सीरीज में भारत ने 2-0 से बढ़त बना ली है. यह सीरीज भारत के नाम हो चुकी है. तीसरा T20 मुकाबला जीतकर रोहित शर्मा के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका है. अगर तीसरा T20 मुकाबला भी रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत जीत लेती है तो एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे.

नियमित कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार 19 मुकाबले जीत चुकी है. रोहित शर्मा से पहले रिकी पोंटिंग के नाम बतौर नियमित कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में लगातार 20 मुकाबला जीतने का रिकॉर्ड है.

rohit ponting

पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नियमित कप्तान बना दिया गया था. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराया था. इसके बाद वेस्टइंडीज को भी वनडे सीरीज में 3-0 से भारतीय टीम ने प्राप्त किया था. इसके तुरंत बाद वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था.

बतौर कप्तान रोहित शर्मा का है शानदार रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी भारत ने सभी तीनों मैच जीते थे. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था. अब इंग्लैंड के खिलाफ भी T20 सीरीज में भारतीय टीम ने 2 मुकाबलों में जीत हासिल कर चुकी हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का जीतने का परसेंटेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है. रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 86.19 फ़ीसदी मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here