Prayagraj: 7 फीट के अजगर ने बस से किया 70 किलोमीटर का सफर, यात्रियों को पता चलने पर मचा हड़कंप

0
209
Prayagraj

Prayagraj: वन विभाग की टीम ने बस के साइड में लगेज रखने के लिए बनी डिग्गी से लगभग 7 फीट लंबे और 15 किलो वजनी अजगर को बाहर निकाल कर रेस्क्यू किया, बस में अजगर होने की जानकारी मिलते ही यात्रियों में हड़कंम मच गया.

दरसल यह पूरा मामला प्रयागराज के सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर चौराहे के पास का है प्रयागराज से प्रतापगढ़ के बीच चलने वाली एक रोडवेज बस में अजगर होने की सूचना मिली, सूचना मिलते ही बस में और आस पास हड़कंप मच गया.अजगर मिलने की सूचना तुरन्त ही सिविल लाइन थाना पुलिस और वन विभाग के कर्मचारियों को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे वन दरोगा संजीव कुमार राठौर ने वन कर्मचारियों की मदद से बडी मशक्कत से अजगर को रेस्क्यू किया.

Prayagraj

वन विभाग की टीम ने बताया की अजगर लगभग 7 फीट लम्बा और 15 किलो वजनी था अजगर को कड़ी मशक्कत से बस से बाहर निकाला गया, अजगर बस के साइड में लगेज रखने के लिए बनी डिग्गी में था. बस में अजगर मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. वहीं आसपास भी काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. वन विभाग के मुताबिक बारिश के कारण बस खड़ी रहने से अजगर बस में आकर बैठ गया. अजगर बस से प्रतापगढ़ से 70 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रयागराज तक पहुंच गया.

Prayagraj

उसके बाद लोगों को अजगर के बस में होने का पता चला. बस में अजगर होने की जानकारी सबसे पहले बस कंडक्टर को हुई, जब वह बस की डिक्की से सामान निकालने गया तो उसे वहां पर अजगर दिखाई दिया तथा बस कंडक्टर ने डिग्गी में अजगर होने की जानकारी पुलिस और वन विभाग को दी. और बाद में वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा अजगर को बस की डिग्गी से सफलता पूर्वक रेस्क्यू कर लिया गया और बाद में उसे दूर जंगल में छोड़ दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here