Uttarpradesh: उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) में एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। खुद की लापरवाही से महिला मरते-मरते बची। पीडीडीयू जंक्शन पर गुरुवार की रात जनशताब्दी एक्सप्रेस रवाना होने पर महिला यात्री ट्रेन पकड़ते वक्त लड़खड़ा गई। महिला ट्रेन पकड़ने के लिए अपनी बोगी के दरवाजे का हैंडल पकड़ने जा रही थी कि उनके हाथ से हैंडल छूट गया। उसी दौरान ही आरपीएफ जवान ने दौड़कर बोगी से महिला को अलग किया।

वहीं दूसरी और गार्ड की मदद से ट्रेन को रुकवाया गया और महिला को सही सलामत ट्रेन में बिठा दिया गया। इस पूरी घटना के दौरान उत्तरप्रदेश (Uttarpradesh) के इस स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई थी। आरपीएफ के जवान ने महिला की मदद कर एक नई मिसाल तैयार की है।

Uttarpradesh

Uttarpradesh: महिला ट्रेन से मरते मरते बची

पीडीडीयू जंक्शन पर प्लेटफार्म नंबर 6 पर रात के करीब 8:45 बजे पटना से बनारस जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस पहुंची थी। ट्रेन के रुकने पर बोगी नंबर 7 बर्थ संख्या 42 पर सवार वाराणसी की महिला प्लेटफार्म पर खाने-पीने का कुछ सामान लेने के लिए नीचे उतरी थी। महिला यात्री का नाम अनन्या कुमारी बताया जा रहा है। जब महिला प्लेटफार्म पर कुछ सामान लेने लगी, उसी वक्त ट्रेन रवाना होने लग गई थी। महिला ने उसी वक्त दौड़ कर अपनी बोगी का गेट पकड़ने की कोशिश की। लेकिन गलती से हैंडल हाथ से छूट गया। हाथ छूट जाने के कारण महिला गेट पर लटक गई थी और शोर मचाने लग गई थी।

Uttarpradesh: RPF जवान ने दिखाई होशियारी

उसी वक्त मौके पर तैनात आरपीएफ के जवान निरंजन कुमार ने महिला को पकड़ लिया और प्लेटफार्म की ओर खींच लिया। निरंजन कुमार द्वारा मदद करने से महिला की जान जाते-जाते बच गई। वहीं दूसरी ओर जवान ने ट्रेन को रुकवा कर महिला को सही सलामत उनकी बोगी में बिठा दिया। निरंजन कुमार के साहस को देखकर आसपास के लोगों ने उनकी काफी तारीफें की। आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि जवान के साहस भरे कदम से महिला की जान बच गई। इसके लिए जवान को इनाम दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *