Aamir Khan: लाल सिंह चड्ढा फिर विवादों के घेरे में फंसी, भारतीय सेना का इस तरह किया अपमान, होगी कानूनी कार्रवाई

0
134
lal

Aamir Khan: बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा‘ कई विवादों में घिरने के बावजूद 11 अगस्त को नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई है। यह तो हम सभी जानते हैं कि फिल्म को लेकर लोगों के मन में काफी ज्यादा गुस्सा नजर आ रहा है। और तो और सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस फिल्म के खिलाफ बात कर रहे हैं, तो कुछ लोग फिल्म के हक में बात कर रहे हैं। लेकिन देखते ही देखते हैं यह फिल्म एक और मुसीबत में आ गई है। आमिर खान (Aamir Khan) कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म के कुछ सीन के कारण लोग विरोध करने पर उतर गए हैं।

Aamir Khan

Aamir Khan : इंडियन आर्मी और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस

हमारे सूत्रों से पता चला है कि दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म के खिलाफ दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है। वकील ने अपने बयान में बताया है कि फिल्म में दिखाए गए कुछ सींस के कारण इंडियन आर्मी और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य किया गया है। और तो और विनीत जिंदल ने तीन और लोगों के खिलाफ एफआईआर करने का ऐलान भी किया है। वकील विनीत जिंदल के हिसाब से फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य है, जिसकी वजह से उनका कहना है कि आमिर खान(Aamir Khan), डायरेक्टर अद्वैत चंदन और पैरामाउंट पिक्चर्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 153 A, 298 और 505 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

Aamir Khan: फिल्म में सेना का अपमान किया गया

लाल सिंह चड्ढा फिल्म के खिलाफ यह कहा गया है कि जब कोई आर्मी ऑफिसर दिमागी हालत से ठीक नहीं है तो उसे आर्मी में भर्ती कैसे किया जा सकता और इस फिल्म में मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को कारगिल की लड़ाई करते हुए दिखाया गया है। यह तो हम सभी जानते हैं कि कारगिल की लड़ाई के लिए सबसे बेहतरीन नौजवानों को शामिल किया गया था। नौजवानों को बेस्ट से बेस्ट ट्रेनिंग दी जाती है। लेकिन लाल सिंह चड्ढा फिल्म से यह द्वारा भारतीय सेना का अपमान किया गया है।

Aamir Khan: इस सीन पर भी जताई आपत्ति

इस फिल्म में एक सीन दिखाया गया है कि एक पाकिस्तानी सैनिक किरदार लाल सिंह चड्ढा से कहता है कि मैं नमाज पढ़ कर पूजा करता हूं, तुम भी ऐसा क्यों नहीं करते। तो उस पाकिस्तानी सैनिक को जवाब देते हुए लाल सिंह चड्ढा कहता है कि मेरी मां ने कहा था सारे पूजा पाठ मलेरिया हैं और इसी के कारण दंगे होते हैं। अब इसे लेकर शिकायत में कहा गया है कि इस सीन से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने की कोशिश की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here