Bollywood Movie Box Office Report : बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए यह साल काफी बुरा साबित हुआ है। इस साल के 6 महीने निकल गए है। कुछ फिल्मों को छोड़कर किसी भी फिल्म ने इस साल धमाकेदार एंट्री नहीं की है। बड़े बड़े सुपरस्टार और बड़ी फिल्म भी कुछ खास कमाल करती हुई नजर नहीं आ रही। कोविड-19 का खतरा अभी भी सिनेमाघरों पर नजर आ रहा है। जिसका असर हमें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर आसानी से दिख रहा है।

कई सारी बड़ी फिल्मों का कुछ असरदार धमाका ना दिखाकर छोटे बजट की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बड़ा धमाका दिखा दिया। ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के बाद से ही सिनेमाघरों में फिर से चहल-पहल देखने को मिल रही है। कश्मीर फाइल्स 500 पर्दो पर रिलीज हुई थी और इसका पहला ही कलेक्शन 3.5 करोड़ था। यह फिल्म दिन-ब-दिन लोगों को इतनी पसंद आने लगी कि हमेशा हाउसफुल ही रहती थी। ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अब तक 253 करोड़ की कमाई की है।

Bollywood Movie Box Office Report

Bollywood Movie Box Office Report : दो बड़ी फिल्में फ्लॉप हो गई

वहीं अगर हम दूसरी फिल्मों की बात करें तो हाल ही में अक्षय कुमार की दो बड़ी फिल्में फ्लॉप हो गई। अक्षय कुमार के 2 फिल्म यानी ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ थी, जो कि काफी निराशाजनक फिल्म रही। वही अजय देवगन की भी फिल्म ‘रनवे 34’ भी फ्लॉप रही। कभी-कभी दर्शकों को ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी सच्ची कहानियों पर आधारित फिल्में पसंद आती है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के अलावा भूल भुलैया और जुग जुग जियो फिल्म ने भी काफी अच्छा काम किया है। इन दोनों फिल्मों ने युवाओं को सिनेमा घर आने के लिए मजबूर किया। ‘भूल भुलैया पार्ट 2’ फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस मिला। लेकिन जुग जुग जियो फिल्म ने जो शुरुआती दिनों में कलेक्शन किया था, वह धीरे-धीरे कम होता चला गया। बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सिर्फ आलिया भट्ट के लिए अच्छी साबित हुई।

आलिया भट्ट की इस फिल्म को काफी अच्छा बताया गया। हाल ही में रिलीज हुई टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ ने भी कोई खास कमाल नहीं दिखाया। फिल्म स्टार्स को देखकर ऐसा लग रहा है कि वह फिल्म के अलावा ब्रांडेड विज्ञापनों से अच्छी कमाई कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *