Andrew Symonds Death : दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू सायमंड्स की कार हादसे में मौत, कई तरह के विवादों में शामिल था इनका नाम

0
130
Andrew Symonds Death

Andrew Symonds Death : क्रिकेट जगत से एक बहुत दुखद घटना सामने आई है। आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की कार हादसे में मौत हो गई है। उनकी उम्र 46 साल थी। ICC की एक वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार साइमंड्स का उनके गृह राज्य क्वींसलैंड के टाउंसविले के पास एक्सीडेंट हुआ था। पुलिस ने भी उनकी मौत की पुष्टि की है। बेहतरीन आल राउंडर साइमंड्स अपने खेल के साथ कई विवादों के कारण भी चर्चा में रहते थे। हरभजन सिंह और असाइनमेंट के बीच हुआ मंकी गेट विवाद काफी चर्चा में रहा था। वह अपनी शराब की आदतों के कारण चर्चा में रहते थे।

Andrew Symonds Death

Andrew Symonds Death : मंकी गेट विवाद:-

भारतीय टीम 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी। उस समय सिडनी में एक टेस्ट मैच हुआ था। इस मुकाबले के आखरी दिन साइमंड्स और हरभजन सिंह के बीच एक लड़ाई हो गई थी। साइमंड्स का आरोप था कि हरभजन ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की है और उन्हें मंकी कहा है। इस कारण इस विवाद का नाम मंकीगेट विवाद पड़ गया। बाद में यह मामला काफी आगे बढ़ गया। उस समय ऑस्ट्रेलिया के कप्तान रिकी पोंटिंग थे जिन्होंने इसकी शिकायत अंपायर स्टीव बकनर और मार्क बेन्सन से की थी। इतना ही नही, बाद में यह मामला सिडनी कोर्ट तक भी पहुंच गया था। लेकिन इस विवाद को लेकर कोर्ट ने कोई फैसला नही सुनाया, क्योंकि भज्जी द्वारा की गई नस्लीय टिप्पणी का कोई सबूत उनके पास नही था।

साइमंड्स का क्रिकेट करियर:- इन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का अंतिम मैच पाकिस्तान के खिलाफ 7 मई 2009 को खेला था। यह T20 मैच दुबई में खेला गया था। इसके अलावा साइमंड्स अपनी शराब की गंदी लत के कारण भी चर्चा में रहते थे। मिली जानकारी के अनुसार उन्हे शराब की लत के कारण उन्हें T20 से बेदखल कर दिया गया था। उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने शराब पीने से सम्बंधित नियम तोड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here