Cricket News : एक बार फिर उठे ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल, सीनियर्स पंत के इस फैसले से है नाराज

0
271
Cricket News

Cricket News : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज में 2-0 कई बढ़त से आगे है। लेकिन लगातार दो बार मैच हार जाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कई गलत फैसले लिए हैं जिनकी कड़ी आलोचना हुई है। इस बार दिनेश कार्तिक से पहले उन्होंने असर पटेल को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जिसकी कई दिग्गज खिलाड़ी आलोचनाएं कर रहे हैं।

आपको बता दें ऋषभ पंत ने 13वें ओवर में ही अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करने के लिए भेज दिया। लेकिन जिस अपन कि यह तरकीब काम नहीं आई और अक्षर पटेल सिर्फ 9 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट आए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली।

Cricket News

Cricket News : सुनील गावस्कर ने कही ये बात

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि अक्षर पटेल से पहले दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी करने के लिए भेजना चाहिए था। उन्होंने आगे कहा कई बार आप खिलाड़ियों पर फिनिशर होने का टैग लगा देते है और मानते है कि वह सिर्फ बल्लेबाजी करने के लिए 15वें ओवर के बाद ही आएगा। लेकिन कई बार जरूरत के समय ऐसे खिलाड़ी को पहले भेजना चाहिए। वह अपने अनुसार खेल को समझ कर पारी को आगे बढ़ा सकते हैं।

गम्भीर ने भी की आलोचना:- आपको बता दें ग्रीम स्मिथ को भी यह फैसला पसंद नहीं आया कि ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक से पहले अक्षर पटेल को बल्लेबाजी करने के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि “मुझे समझ नहीं आया। कार्तिक इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मैच खेले हैं। आप अक्सर पटेल को उनसे पहले कैसे भेज सकते हैं।”

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कार्तिक को पहले भेजे जाने के बारे में कहा। उन्होंने कहा कि “दिनेश कार्तिक को आप सिर्फ आखिरी 3 ओवर के लिए ही नहीं रख सकते। अगर आपके पास बल्लेबाज है तो उसे 6 नंबर पर भेजें। लेकिन मुश्किल परिस्थिति में आपके पास और ज्यादा मौका होता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here