Cricket News: बुमराह से भी खतरनाक थे ये 3 भारतीय गेंदबाज लेकिन समय से पहले खत्म हुआ करियर

0
105
Cricket News

Cricket News: भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) (Cricket News) टीम में ऐसे गेंदबाज भी रहे हैं जिनका करियर शुरू में ही खत्म हो गया. हम तीन तेज गेंदबाजों की बात कर रहे हैं जिन्हें अगर और मौके मिलते तो वह आज सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज होते. जसप्रीत बुमराह भी उनके सामने पानी भरते हैं. भारतीय टीम में टिके रहना बहुत मुश्किल है. इसमें सिलेक्शन के लिए जितनी मेहनत करनी पड़ती है उससे ज्यादा कड़ी मेहनत टीम में खुद को बनाए रखने के लिए करनी पड़ती है. उनके करियर पर सबसे बड़ा खतरा होते हैं बाहर खेल रहे खिलाड़ी, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इन्हे टीम से बाहर करवा सकते हैं. आइए जानते हैं पूर्व भारतीय तेज गेंदबाजों के बारे में…

r p singh'

Cricket News : आरपी सिंह

आरपी सिंह (RP Singh) भारतीय तेज गेंदबाज रहे चुके आरपी सिंह (RP Singh) अपनी शानदार शुरुआत के बाद टीम से बाहर हो गए थे. इन्हें शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाना जाता था. भारतीय टीम (Cricket News) को 2007 का T20 वर्ल्ड कप जिताने में आरपी सिंह (RP Singh)ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. लेकिन इसके बाद ही उनका करियर खत्म हो गया और वह हर मैच में काफी महंगे गेंदबाज साबित होने लगे. अब तक भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने टीम के लिए 14 टेस्ट मैच, 10 T20 और 58 वनडे मैच खेले हैं.

Cricket News : इरफ़ान पठान

इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान (Irfan Pathan) को तो सभी जानते हैं. इन्होंने अपने करियर की धमाकेदार शुरुआत 2004 में की थी. शुरुआती करियर में इरफान पठान (Irfan Pathan) की गेंदबाजी में गजब की स्विंग थी, इसलिए खिलाड़ियों को उनकी गेंद समझने में मुश्किल होती थी. साल 2004 में आईसीसी ने इरफान पठान को ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड भी दिया था. इसके अलावा इरफान पठान इकलौते ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने पहले ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. लेकिन बाद में इरफान पठान (Irfan Pathan) की गेंदबाजी पर बुरी नजर लग गई और उनकी गेंदबाजी में कोई स्विंग नहीं मिल रही थी. इस तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के लिए 120 वनडे मैच, 29 टेस्ट मैच और 24 T20 मैच खेले हैं.

Cricket News : मोहित शर्मा

मोहित शर्मा (Mohit Sharma) मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू 2013 में किया था. अपने शुरुआती करियर में मोहित शर्मा बहुत अच्छी तेज गेंदबाजी करते थे. खिलाड़ियों को वह अपनी स्विंग और धीमी गेंदबाजी से काफी परेशान भी करते थे. 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के लिए मोहित शर्मा (Mohit Sharma) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. वर्ल्ड कप 2015 के बाद उनकी गेंदबाजी बेअसर हो गई और उनकी गेंदबाजी का जादू खत्म हो गया. इसी कारण वह भारतीय टीम से बाहर हो गए. मोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 इंटरनेशनल T20 मैच खेले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here