Imam ul haq : पाकिस्तानी ओपनर “इमाम उल हक” ने बताया कि बाबर आजम और विराट कोहली में से कौन है आगे

0
123
Imam ul haq

Imam ul haq: दोस्तों इस बात पर बहुत बार बहस होती है कि बाबर आजम और विराट कोहली में से कौन सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर है। इसी मुद्दे पर बात करते हुए पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul haq) ने भी अपनी राय दी है। मीडिया से बात करते हुए इमाम उल हक ने बताया है कि मेरी माने तो विराट कोहली और बाबर आजम में से बाबर आजम का पलड़ा भारी है।

आगे बात करते हुए इमाम उल हक (Imam ul haq) ने बताया कि इस बात में कोई भी शक नहीं है कि विराट कोहली एक बेहतरीन क्रिकेटर है लेकिन अगर किसी ने 80 मैच खेले हैं और किसी ने 240 मैच खेले हैं तो उनमें तुलना करना सही नहीं होगा लेकिन जितना कि मैंने अब तक देखा है और जितना क्रिकेट इन दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक खेला है उसके हिसाब से बात करें तो मेरे नजरिए में बाबर आजम कोहली से बहुत आगे नजर आते हैं। बाबर आजम मेरे अजीज दोस्त हैं और पाकिस्तान के कप्तान भी है मैं यह चाहूंगा कि आगे जाकर कोहली के बहुत सारे रिकॉर्ड बाबर आजम द्वारा तोड़े जाए। इमाम उल हक (Imam ul haq) के अनुसार अभी इन दोनों की तुलना करना सही नहीं होगा क्योंकि एक खिलाड़ी के पास 10000 से भी ज्यादा रन है । अगर इनकी तुलना करनी ही हो तो क्रिकेट करियर खत्म हो जाने के बाद में इनकी तुलना करनी चाहिए और मैं यही चाहूंगा कि बाबर आजम हर फॉर्मेट में कोहली से तीन चार हजार रन ज्यादा ही बनाए।

kohli and babar

imam ul haq : रैंकिंग में बाबर आगे

आईसीसी की रैंकिंग के हिसाब से देखा जाए तो बाबर आजम वर्तमान में वनडे क्रिकेट की रैंकिंग और T20 रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज है वही टेस्ट क्रिकेट के बाद की जाए तो वह चौथे स्थान पर है। जबकि विराट कोहली की वर्तमान स्थिति बहुत ही खराब है विराट कोहली हर मायने में बाबर आजम से कम रैंकिंग पर है। विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा समय तक T20 में नंबर वन बल्लेबाज रहने का रिकॉर्ड था लेकिन कुछ ही समय पहले बाबर आजम ने उनका वह रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इन सब की वजह है वर्तमान में कोहली की फॉर्म है जो कि करीब 3 साल से उनके साथ नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली की जल्द ही अपनी फॉर्म में आए और फिर से अपने रुद्रावतार में रन बनाए और हर खिलाड़ी से आगे निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here