Noida: 14 चीनी नागरिक निकले इंजीनियर, करने आए थे मोबाइल कंपनी में काम, गिरफ्तारी से बड़ी हलचल

0
260

Noida : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के ग्रेटर नोएडा (Noida) इलाके में कुछ चीनी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसके बाद एलआईयू की टीम एक्टिव हो चुकी है. इसके बाद पुलिस ने दूसरी फोन कंपनियों में काम करने वाले चीनी नागरिकों के बारे में जानकारी खंगालने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा पुलिस ने संबंधित विभागों में भी इसके बारे में जानकारी एकत्रित करने के लिए आदेश दिया है. आपको बता दें लोकल इंटेलिजेंस यूनिट ने शनिवार को 14 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया था. गिरफ्तार किए गए सभी नागरिक फेज 2 में स्थित एक फोन बनाने की कंपनी में इंजीनियर का काम कर रहे थे.

खबर मिली है कि इन सभी नागरिकों का वीजा 2020 में ही खत्म हो गया था. 2019 में सभी चीनी नागरिक बिजनेस वीजा पर भारत आए थे. उनके वीजा की समय अवधि 1 साल की थी, जो नवंबर 2021 में समाप्त हो गया था. इसके तुरंत बाद उन्हें चीन चले जाना चाहिए था, लेकिन चीन और भारत में कोरोना के मामले में बढ़ते रहने के कारण यह लोग वापस चीन नहीं गए.

noida

Noida : DCP राजेश एस ने बताया

नोएडा (Noida) के DCP राजेश एस ने बताया कि पकड़े गए सभी चीनी नागरिक नोएडा के सेक्टर 46 और सेक्टर 48 में रह रहे थे. जांच पड़ताल करने पर इनके पास से पाए गए सभी दस्तावेज वैद्य पाए गए हैं. सभी नागरिकों का वीजा डेढ़ साल पहले ही खत्म हो गया था. जिसके बाद ये अपने वीजा की अवधि बढ़ाने के लिए एंबेसी किए थे. लेकिन कोरोना के कारण इनके वीजा की अवधि नहीं बढ़ाई गई थी.

अवधि नहीं बढ़ने के बाद इन्हें वापस चीन लौट जाना चाहिए था. लेकिन यह लोग अवैध रूप से नोएडा में निवास कर रहे थे. लोकल इंटेलिजेंस को इनके बारे में खबर मिली इसके बाद बुधवार शाम को हिरासत में लेकर डिटेंशन सेंटर दिल्ली भेज दिया गया. जल्द ही यहां से सभी 14 चीनी नागरिकों को चाइना भेज दिया जाएगा. इसके अलावा पुलिस ने अन्य कंपनियों में कार्यरत कर्मचारियों के बारे में भी जानकारी जुटाने के निर्देश दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here