IND vs SA 1st T20 : साउथ अफ्रीका ने शुरू की नेट प्रैक्टिस, कब पहुँचेगी दिल्ली टीम इंडिया

0
280
IND vs SA 1st T20

IND vs SA 1st T20 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। इसके लिए साउथ अफ्रीका की टीम गुरुवार को दिल्ली पहुंच चुकी है और कोरोना टेस्ट भी पास कर लिया है। सब कुछ होने के बाद अब टीम ने नेट प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। कल शाम दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा के अलावा एडेन मार्कराम, ड्वेन प्रिटोरियस, स्पिनर केशव महाराज, तबरेज शम्सी और तेज गेंदबाज मार्को जेनसन भी इस नेट प्रैक्टिस में शामिल थे।

IND vs SA 1st T20

IND vs SA 1st T20 : इंडिया टीम रविवार को आएगी दिल्ली

आपको बता दें भारतीय टीम रविवार, 5 जून को दिल्ली आएगी और अपने पहले टी20 मैच की प्रैक्टिस शुरू करेगी। टीम में कैप्टन रोहित शर्मा, विराट कोहली, शमी, बुमराह जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस बार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस टीम के कप्तान होंगे। ऋषभ पन्त को उपकप्तान बनाया गया है। इस बार IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को भी इस टीम में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया के पास इतिहास बनाने का मौका:- इस बार टी20 सीरीज में भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका है। इंडियन टीम लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली पहली टीम बनने से अब केवल जीत ही दूर है। फिलहाल भारतीय टीम अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ लगातार सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाली टीम के रूप में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर है।

इस बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में जीत हासिल करने के साथ ही भारतीय टीम अफगानिस्तान और रोमानिया से आगे निकल जायेगी। आपको बता दें अफगानिस्तान और रोमानिया ने अभी तक 12 टी20 मैचों में जीत हासिल की है और भारत इस बार एक और जीत हासिल करते ही अफगानिस्तान और रोमानिया से आगे निकल जायेगी। एक और मैच जीतते ही भारत लगातार 13 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के साथ सबसे पहले नम्बर पर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here