IPL 2022 : इस सीज़न में पहली बार अपनी टीम के लिए बल्लेबाज़ी करने आये इस बल्लेबाज़ ने फर्ग्युसन को जड़े अंतिम ओवर में 3 छक्के.

0
105
IPL 2022

IPL 2022 : हैदराबाद टीम के शशांक सिंह ने अपने IPL की पहली ही पारी से सभी को पूरी तरह से चकित करने में सफल रहे। यह खिलाड़ी मूलत: छत्तीसगढ़ के रहने वाले शशांक ने अपनी पारी में 6 गेंदों का सामना करने के साथ साथ में 400 के स्ट्राइक रेट से नाबाद रहते हुए अपनी टीम के लिए 25 रनो का योगदान दिया। IPL 2022 के इस सीज़न में खेले गए 40वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात टाइटंस के सामने 196 रन का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रही। इस मैच में पहले खेलते हुए हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट पर 195 रन का एक बहुत ही विशाल स्कोर गुजरात के लिए खड़ा किया। हैदराबाद की टीम की और से अभिषेक शर्मा और एडेन मारक्रम ने शानदार अर्धशतक लगाने में सफल रहे। गुजरात की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बार फिर से अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। उन्हाेंने 4 ओवर में 39 रन देकर के 3 विकेट झटके में कामयाब रहे।

IPL 2022

IPL 2022 : शशांक सिंह आये बल्लेबाज़ी करने

अंतिम ओवर में बल्लेबाज़ी के रूप में आये 30 साल के शशांक सिंह ने 19वें ओवर में। जब पारी में केवल और केवल 10 गेंद का ही खेल अब बाकी थ। तब शशांक ने अल्जारी जोसेफ की पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया। उसके बाद में दूसरी गेंद पर 2 रन लिया, फिर तीसरी गेंद पर एक रन लिया। गुजरात टीम का अंतिम 20वां ओवर लेकर के लॉकी फर्ग्युसन आए, वे 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन फर्ग्युसन का इस ओवर में मार्को येनसन ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया, इसके साथ ही वे दूसरी गेंद पर रन नहीं ही बना सके और तीसरी गेंद पर एक रन बना कर के शशांक को बल्लेबाज़ी के लिए आये।

फर्ग्युसन की 3 गेंद पर जड़ दिए 3 छक्के
शशांक सिंह पहली बार इस IPL में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। ऐसे में उनसे किसी को भी उनके द्वारा आक्रामक बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं की जा रही थी। उन्हाेंने फर्ग्युसन की चौथी गेंद पर मिडविकेट पर छक्का, 5वीं गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से छक्का, अंतिम गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर से छक्का जड़ दिया। इसके बाद में जब वे बल्लेबाजी करके वापस पवेलियन लौटे, तब ब्रायन लारा ने उन्हें गले लगा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here