IPL 2022 : MI के लिए यह सीज़न 2022 अभी तक तो पूरी तरह से खराब ही रहा है। इस टीम ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सकी है, और लगातार इसे 7 हार भी मिल चुकी है। यह 5 बार की चैंपियन टीम का IPL के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन माना जा रहा है। इस टूर्नामेंट में हुए मुकाबले में CSK ने भी उसे 3 विकेट से हरा कर के अपना दूसरा मैच जीत लिया है। मुंबई ने मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट पर 155 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुए। लकिन इस मैच में CSK की भी स्थिति बहुत ही खराब थी। उसे अंतिम गेंद पर जीतने के लिए 4 रन की जरुरत थी। भारतीय टीम के साथ में CSK टीम के पूर्व कप्तान MS धोनी ने जयदेव उनादकट की गेंद पर चौका लगाकर के टीम को बहुत ही रोमांचक जीत दिला दी, और वे 13 गेंद पर 28 रन बनाकर के नाबाद रहे। इस मैच में MS धोनी ने 3 चौका और एक छक्का लगाया।

IPL 2022

IPL 2022 : लास्ट ओवर में सबसे अधिक रन और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

MS धोनी 20वें ओवर में सबसे अधिक छक्के के साथ में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। MI के खिलाफ भी उन्होंने अंतिम ओवर में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 4 गेंद पर 16 रन बना कर के अपनी टीम को जीत दिला दी। IPL के इतिहास में धोनी 20वें ओवर में करीब 244 के स्ट्राइक रेट से साथ में 637 रन भी बना चुके हैं। इस दाैरान अब तक धोनी ने 51 छक्का भी लगाया है। MS धोनी 7 नंबर की जर्सी को पहनते हैं।

अर्धशतक के साथ में किया था MSD ने आगाज
MS धोनी ने हो रहे IPL के 15वें सीजन से पहले तो टीम की कप्तानी को छोड़ दी, लेकिन उन्होंने अपने पहले ही मुकाबले में अर्धशतक लगाकर के अपने फॉर्म को लेकर के विरोधी टीमों को अच्छे से चेतावनी भी भेज दी थी। उन्होंने KKR के खिलाफ 38 गेंद पर नाबाद 50 रन बनाए, जिसमे 7 चौका और एक छक्का लगाया था, और उनका स्ट्राइक रेट भी 132 के आस पास का था। हालांकि इस मैच में CSK की टीम को हार मिली थी। चेन्नई का अभी तक का प्रदर्शन भी उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *