IPL 2022 : RR टीम के रियान पराग ने करा एक विशेष क्लब में एंट्री, जानिए कौन सा है वो क्लब…

0
155
IPL 2022

IPL 2022 : RR ने एक बार फिर से लो स्कोरिंग मुकाबले में RCB को 29 रन से हराकर के इस सीज़न में IPL 2022 में अपनी छठी जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इस जीत के साथ में RR के 12 अंकों के साथ में 10 टीमों में अब RR अंक तालिका में सबसे ऊपर यानि की टॉप पर जा पहुंची है। राजस्थान की इस जीत में रियान पराग (Riyan Parag) का एक बहुत ही बड़ा और अहम योगदान रहा, रियान ने नाबाद अर्धशतक जड़ने के साथ साथ इस मैच में कुल 4 कैच भी पकड़ने में कामयाब रहे। रियान को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (MOM) भी चुना गया।

IPL 2022

एक विशष क्लब में मारी एंट्री
RR टीम के 20 वर्षीय रियान पराग (Riyan Parag) ने इसके साथ में ही अपने नाम को एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली है। RR के रियान ने IPL के किसी एक मैच में 50 प्लस स्कोर के साथ साथ में 4 कैच लपककर के वो अब जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) और एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) जैसे दिग्गजों की एक विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के बहुत बड़े आलराउंडर माने जाने वाले जैकेस कैलिस ने IPL में यह कारनामा सबसे पहले साल 2011 में KKR की और से खेलते हुए उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ में यह कारनामा करा था। वही पर दूसरी और ऑस्ट्रेलियाई महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने साल 2012 में धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स की और से खेलते हुए CSK के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाने में पूरी तरह से कामयाब हुए थे।

IPL 2022 : 3 सालो से जताया था भरोसा

इस जीत के बाद रियान ने बताया की RR में पिछले लगभग तीन साल से मेरे ऊपर जो विश्वास जताया रहा है, और साथ ही मुझे दबाव को झेलना भी बहुत ही पसंद है। जब इस मैच में टाइमआउट हुआ था तो संगकारा मेरे पास आए और हममें विचार किया की इस विकेट पर 140 रन का भी एक अच्छा टोटल स्कोर माना जा सकता है। फिर हमने यह फैसला किया कि आखिर के दो ओवर में बड़े शॉट लगाकर के हम 140 रन के स्कोर तक पहुंच सकते है। मैंने हसरंगा को उनके दूसरे ही ओवर में निशाना बनाना शुरू किया, लेकिन हमने वहां पर विकेट भी गंवाए। जिसके बाद में मुझे हेजलवुड और हर्षल के खिलाफ में एक रणनीति बनानी पड़ी।

RR के लिए रियान ने खेली नाबाद 56 रन की पारी
RR टीम के दाएं हाथ के इस बल्लेबाज रियान ने 31 गेंदों पर 3 चौकों के साथ साथ में 4 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की एक बेशकीमती पारी खेली। रियान की इस पारी के दम पर ही राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुक्सान पर 144 रन बनाने में कामयाब रही। जवाब में बैंगलोर की टीम 3 गेंद बाकी रहते हुए 115 रन पर ही पूरी की पूरी टीम पवेलियन में जा पहुंची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here