क्रिकेट में, निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) एक गेम-चेंजर साबित हुई है। दूसरी ओर, टीमों को विकल्प का उपयोग करने या न करने का निर्णय लेने के लिए 15 सेकंड का समय दिया जाता है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मैच के दौरान केन विलियमसन(Williamson) के DRS के उपयोग ने प्रशंसकों के बीच सोशल मीडिया विवाद को जन्म दिया।

गेंद विकेटकीपर के पास पहुंचने से पहले पारी का 5वां ओवर फेंकते समय टी नटराजन पैड्स पर लग गए। जब एलबीडब्ल्यू का आह्वान किया गया, तो ऐसा लगा कि गेंद स्टंप्स की लाइन के बाहर लगी है।

केन विलियमसन, टी नटराजन और निकोलस पूरन ने इस मामले पर एक-दूसरे के विचार तलाशना जारी रखा, SRH कप्तान ने उन्हें स्थिति पर एक नज़र डालने के लिए मनाने के लिए कुछ सामग्री का अनुरोध किया। डीआरएस टाइमर टिक करता रहा, और विलियमसन(Williamson) ने “0” बिंदु पर ही डीआरएस के लिए संकेत दिया।

https://twitter.com/Peep_at_me/status/1515641061741277184?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1515641061741277184%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fcricxtasy.com%2Fwatch%2Fkane-williamson-jonny-bairstow-srh-pbks-ipl-2022%2Fcid7170658.htm

जब गैर-स्ट्राइकर जॉनी बेयरस्टो ने देखा कि डीआरएस की समीक्षा ठीक किनारे पर की जा रही है, तो उन्होंने लाइन अंपायर से शिकायत की कि विलियमसन को समीक्षा की अनुमति देने के लिए उनकी पसंद है, जिसका अर्थ है कि समय समाप्त हो गया था।

समीक्षा की गई, और यह पता चला कि गेंद विकेटकीपर पूरन के हाथों में गिरने से पहले प्रभासिमरन के बल्ले से एक कमजोर अंदरूनी किनारा प्राप्त कर चुकी थी। नतीजतन, पीबीकेएस बल्लेबाज को छोड़ना पड़ा।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने मिली-जुली भावनाएं व्यक्त की हैं। जबकि कुछ का मानना ​​है कि विलियमसन(Williamson) ठीक समय पर थे जब समीक्षा की गई थी, दूसरों का मानना ​​​​है कि जब SRH कप्तान ने संकेत दिया तो टाइमर बंद हो गया था। कुछ ने अंपायर के ध्यान में स्थिति लाने के लिए बेयरस्टो की भी प्रशंसा की। दूसरी ओर, SRH को अंत में PBKS ओपनर के विकेट से पुरस्कृत किया गया।

कप्तान मयंक अग्रवाल को पैर की अंगुली की चोट के कारण वापस लेने के लिए मजबूर होने के बाद, प्रभासिमरन को शुरुआती एकादश में बुलाया गया था। मयंक की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को इस मैच के लिए फ्रेंचाइजी की अगुवाई करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

credit image thumbnail: ipl/bcci

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *