‘मेरा वजन 117 किलो हुआ करता था। MS Dhoni से बात की…’: जानिये इस CSK के गेंदबाज ने आगे क्या कहा..

0
131

IPL 2022, CSK के लिए याद रखने का सीजन नहीं है, लेकिन इस साल निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, CSK ने ऐसे खिलाड़ी तैयार किए हैं जिन्होंने प्रभाव डाला है। डेवोन कॉनवे ने तीन अर्धशतक जमाए हैं, जबकि शिवम दुबे ने साबित कर दिया है कि उनमें गेंद के सबसे साफ स्ट्राइकरों में से एक बनने की पूरी क्षमता है। दीपक चाहर के चोटिल होने के बावजूद, जिसने उन्हें IPL 2022 से बाहर कर दिया, CSK की गेंदबाजी को सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी और एन जगदीसन ने अच्छी तरह से संभाला है, इन तीनों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है।

इन लोगों में श्रीलंका के Maheesh Theekshana नाम के एक युवा खिलाड़ी का नाम सामने आया है। मिस्ट्री स्पिनर ने आठ मैचों में 12 विकेट लिए हैं, जिसमें RCB के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ 4/33 शामिल हैं। आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान ₹70 लाख में चुनी गई थीक्षाना CSK के लिए एक ठोस खरीद साबित हुई है। लेकिन CSK का प्रतिनिधित्व करने की राह आसान नहीं थी। 21 वर्षीय गेंदबाज ने बताया कि कैसे उन्होंने फिटनेस के मुद्दों पर काबू पाने के लिए खुद का नाम बनाया और अपने क्रिकेटिंग सपने को पूरा किया।

“मैं उस समय (अंडर-19 दिन) 117 किलो का था, इसलिए मुझे यो-यो टेस्ट में अपना वजन और त्वचा में कसाव लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। 2020 में, मैंने सब कुछ कम कर दिया और अपनी फिटनेस को नीचे लाया ( आवश्यक) स्तर। मैंने अपने शरीर पर और अधिक मेहनत करना शुरू कर दिया, ” Theekshana ने कहा, जिसका एक वीडियो CSK के ट्विटर पर अपलोड किया गया था। “2020 में, मैंने अजंता मेंडिस के साथ बातचीत की, और 2022 में, मैंने एमएस धोनी से बात की। मैं पिछले साल CSK के साथ नेट बॉलर के रूप में था। कभी नहीं सोचा था कि वे मेरे लिए बोली लगाएंगे या इस साल मुझे चुनेंगे।

“2017-18 में, मैं अंडर -19 टीम में था, लेकिन मुझे खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि मैं कई बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया। 2019 में, मुझे तीन दिनों में 10 मैचों के लिए वाटर बॉय बनना पड़ा। माचिस। इसलिए मुझे पता था कि अगर मैं असफल रहा, तो मुझे फिर से पानी की बोतलें ले जानी होंगी। लेकिन मैं खुद पर विश्वास रखता था और कभी न हारने वाला रवैया रखता था। इसलिए मैं यहां 2022 में हूं। “

Maheesh Theekshana ने अपने IPL करियर की शुरुआत रवींद्र जडेजा के नेतृत्व में खेलकर की थी लेकिन जल्द ही एमएस धोनी उनके कप्तान बन गए। भारत के दिग्गज के साथ समय बिताने के बाद, थीक्षाना कहती हैं, ‘धोनी कुछ भी कर सकते हैं’ और जब तक वह आसपास हैं, मास्टर माइंड से सीखने के लिए उत्सुक हैं।

“वास्तव में, मुझे CSK पसंद आया क्योंकि मैं MS Dhoni को बहुत पसंद करता हूं। यह वास्तव में अविश्वसनीय है, कल मैंने उसके साथ टेबल टेनिस खेला था। उसके साथ खेलना और अब उसके तहत खेलना एक लक्ष्य की तरह है। उसके पास बहुत सारे कौशल हैं, हो यह क्रिकेट, फुटबॉल या टेबल टेनिस है। मुझे लगता है कि वह कुछ भी कर सकता है। यहां खेलना एक सपने के सच होने जैसा है।”

IMAGE CREDIT: IPL/BCCI , CSK TWITTER

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here