कोहली या रोहित नहीं, बल्कि यह भारतीय खिलाड़ी Trent boult की नजरों में है ‘बेस्ट बैट्समैन’

0
125

न्यूजीलैंड के Trent boult को आधुनिक समय के क्रिकेट में सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। Trent boult वर्तमान में 2022 IPL में Rajasthan royals फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं, जहां वह टीम के लिए अग्रणी तेज गेंदबाज हैं। पिछले कुछ वर्षों में, बौल्ट ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल सहित भारत के कुछ सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के साथ एक महान प्रतिद्वंद्विता साझा की है। हालाँकि, जब कीवी स्पीडस्टर से पूछा गया कि किस भारतीय बल्लेबाज ने उन्हें सबसे अच्छा खेला, तो Trent boult ने एक सरप्राइज पिक किया।

Trent boult ने अपने साथी राजस्थान रॉयल्स(RR) टीम के साथी करुण नायर को बल्लेबाज के रूप में चुना, जिन्होंने उन्हें भारतीयों के बीच शानदार ढंग से लिया। दिलचस्प बात यह है कि बौल्ट ने अंतरराष्ट्रीय खेल या इंडियन प्रीमियर लीग में नायर को गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन कीवी तेज गेंदबाज ने जोर देकर कहा कि 30 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज उसे नेट सत्र में कुशलता से खेलता है।

Trent boult ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से एक सवाल के दौरान कहा, “मैंने किसी खेल में करुण नायर को बोल्ड नहीं किया है, लेकिन वह किसी भी तरह की गेंद को नेट्स पर फेंकने की क्षमता रखता है। इसलिए, फिलहाल, मैं करुण नायर कहूंगा।” -और-उत्तर सत्र।

दिलचस्प बात यह है कि नायर फिलहाल किसी भी प्रारूप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आखिरी बार 2017 में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के दौरान भारत के लिए खेला था। उन्होंने छह टेस्ट और दो एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, और टेस्ट इतिहास में तिहरा शतक बनाने वाले एकमात्र दूसरे भारतीय होने का रिकॉर्ड रखते हैं।

नायर ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की थी। 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, नायर 303 पर नाबाद रहे क्योंकि भारत ने 4-0 से श्रृंखला जीत हासिल करते हुए आगंतुकों पर एक पारी और 75 रन से जीत हासिल की।

IPL के मौजूदा सत्र में, नायर ने अब तक RR के लिए केवल दो प्रदर्शन किए हैं; जब वह KKR (3 पर बर्खास्त) के खिलाफ फ्रैंचाइज़ी के लिए अपने पदार्पण पर कदम रखने में विफल रहे, नायर ने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ अपने दूसरे गेम में बल्लेबाजी नहीं की।

IMAGE CREDIT: IPL /BCCI, NEWS CENTRICA, RAJASTHAN ROYALS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here