Rohit Sharma: भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को दी शिकस्त, रोहित शर्मा ने बनाए 2 अनोखे रिकॉर्ड

0
515
Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में पहला T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का पहला मुकाबला हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा ने भी 2 अनोखे रिकॉर्ड कायम किए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2022 का T20 इंटरनेशनल का पहला अर्धशतक लगाया है. रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी में 64 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

sharma

Rohit Sharma : भारतीय टीम ने 190 रन का स्कोर बनाया

बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर बनाया. इसके बाद मेजबान टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो भारतीय गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरते हुए टीम को 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 122 रन ही बनाने दिए. इससे पहले भारतीय टीम ने 3-0 से वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया था. इस पारी के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2 बड़े रिकॉर्ड बनाए और 2 देशों के खिलाड़ियों को पीछे भी छोड़ा. एक बार फिर रोहित शर्मा T20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं.

निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव ने पहले विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 44 गेंदों पर शानदार 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 31 वीं बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया और इसमें 4 शतक भी शामिल है.

Rohit Sharma : इन दो खिलाड़ियों को पछाड़ा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी पारी में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया. अब रोहित शर्मा के फिर से T20 इंटरनेशनल में 13443 रन हो गए हैं और T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने 2 दिन पहले ही T20 इंटरनेशनल में 3399 रन पूरे किए हैं. इससे पहले विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 30 बार 50 से ज्यादा रन बनाए थे. लेकिन इस मामले में भी रोहित शर्मा टॉप पर पहुंच चुके है.

Rohit Sharma : ये रही भारतीय पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में भारत की ओर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली. इसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मैन ऑफ द मैच रहे दिनेश कार्तिक ने 19 गेंदों पर तूफानी पारी खेलते हुए 48 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने भी 10 गेंद पर 13 रन बनाए और नाबाद रहे. कार्तिक और अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 4 और में नाबाद 52 रन की साझेदारी की. वेस्टइंडीज की तरफ से T20 डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने 4 ओवर में 46 रन देकर दो विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here