Sachin Tendulkar : पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा, करना चाहता था सचिन को घायल

0
279
Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में एक चौकानें वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक मैच के दौरान वह महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को आउट नही करना चाहते थे, बल्कि उन्हें बॉल से घायल करना चाहते थे। यह टेस्ट मैच साल 2006 में कराची में खेला गया था। इस मैच के दौरान ही भारत के तेज गेंदबाज इरफान पठान ने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। इस सीरीज के पहले दोनों टेस्ट मैच ड्रॉ रहे। लेकिन अंतिम टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस तरह से पाकिस्तान की टीम ने 1-0 से यह टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar : करना चाहते थे सचिन को घायल

आपको बता दें ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर शोएब अख्तर ने बताया कि कराची में खेले गए उस टेस्ट मैच में वह सचिन तेंदुलकर को आउट नही करना चाहते थे। बल्कि उनके मंसूबे कुछ और थे। उन्होंने कहा कि मैं यह पहली बार खुलासा कर रहा हूँ कि में जान-बुझकर उस टेस्ट मैच के दौरान सचिन को चोट पहुंचाना चाहता था। उस समय मैं यह सोचकर ही मैदान में आया था कि आज जैसे भी हो, सचिन को चोटिल करना है। उस समय हमारे कैप्टेन इंजमाम उल्हक लगातार मुझे विकेट के सामने बॉल डालने के लिए कह रहे थे। लेकिन मैंने ऐसा कुछ नही किया। उस दौरान मैंने सचिन के हेलमेट पर मारा और कहा कि मेरा इरादा पूरा हो गया।

सचिन के हेलमेट पर लगी बॉल:- शोएब अख्तर ने बताया कि सचिन के हेलमेट पर बॉल लगने के बाद मैंने वीडियो देखा। जब मैंने वीडियो देख तो पता चला कि सचिन अपने आप को बचाने में सफल रहे। उसके बाद उसी मैच में मैन सचिन को दुबारा हिट करने की कोशिश की। वहीं, दूसरी तरफ से मोहम्मद आसिफ शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद आसिफ की बॉलिंग से लगातार परेशान हो रहे थे। शोएब ने बताया कि उस दिन जैसी बॉलिंग मोहम्मद आसिफ कर रहे थे वैसी बॉलिंग मैने बहुत कम देखी है। आपको बता दें कि पहली पारी में कम स्कोर बनाने के बाद भी मोहम्मद आसिफ की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान की टीम ने वो मैच जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here