IND vs SA : क्रिकेट प्रेमियों को बता दें कि 9 जून से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच t20 सीरीज खेली जा रही है। कोरोना महामारी के बाद यह पहली सीरीज है, जो बिना किसी बायो बबल के हो रही है। लेकिन हर रोज खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ी इस सीरीज में नही दिखेंगे। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया। ऋषभ पंत भारतीय टीम के उप कप्तान होंगे।

IND vs SA

IND vs SA : जीत का दौर रखना चाहेगी कायम

आपको बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला t20 सीरीज 9 जून को खेली जाएगी। इस मैच में कप्तान केएल राहुल जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेंगे। भारतीय टीम ने लगातार 12 T20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं। इंडिया पहला मैच जीतकर इस सिलसिले को कायम रखना चाहेगी और सबसे पहले नंबर पर आ जाएगी।

इन दो टीमों को हराया:- भारतीय टीम की जीत का सिलसिला 2021 से शुरू हुआ था। जब भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को हराया था। इसके बाद भारतीय टीम में स्कॉटलैंड और नामीबिया को हराया। वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज में इंडिया की टीम ने न्यूजीलैंड की टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के साथ 3-3 मैचों की T20 सीरीज खेली। दोनों ही सीरीज भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम की।

घरेलू मैदान पर SA से नही जीता भारत:- आपको बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ अभी तक घरेलू मैदान पर T20 सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में टीम इंडिया का नया कप्तान केएल राहुल के पास इतिहास रचने का मौका है। ऐसा पहली बार होगा जब दक्षिण अफ्रीका को घरेलू मैदान पर हराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *