Shreyas Ayyar: सूर्यकुमार T20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर कायम, श्रेयस अय्यर ने लगाई रैंकिंग में बड़ी छलांग

0
90
ayyar

Shreyas Ayyar: हाल ही में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरा समाप्त किया है. वेस्टइंडीज दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया था. लेकिन कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन कर आईसीसी की T20 रैंकिंग में दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. लेकिन अभी तक पहले नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद हैं. सूर्यकुमार यादव इस लिस्ट में 816 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. इस लिस्ट में एक और भारतीय बल्लेबाज ने लंबी छलांग लगाई है.

Shreyas Ayyar

Shreyas Ayyar : इस खिलाड़ी ने लगाई लंबी छलांग

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Ayyar) ने 578 पॉइंट हासिल करके छह पायदान की लंबी छलांग लगाई. अब आईसीसी की T20 रैंकिंग में श्रेयस अय्यर 19वें पायदान पर मौजूद है. आपको बता दें श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी-20 मुकाबले में 40 गेंद खेलते हुए 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. आईसीसी T20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी पहले नंबर पर मौजूद है.

Shreyas Ayyar : इन गेंदबाजो ने भी किया कमाल

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Ayyar) के अलावा स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने भी ताजा T20 रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में 6 विकेट हासिल किए थे. इसी के साथ ही रवि बिश्नोई 50 पायदान की छलांग लगाकर सीधे 44 स्थान पर पहुंच चुके हैं.

इसके अलावा स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में 3 विकेट चटकाए थे. इसके साथ ही उन्होंने 58 पायदान की छलांग लगाते हुए सीधे 87वें पायदान पर कब्ज़ा किया है. इसके अलावा अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार एक पायदान नीचे खिसक कर अब नौवें नंबर पर पहुँच चुके है.

इन खिलाड़ियों को भी हुआ फायदा

इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स को T20 रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के दो मैचों में 74 और 42 रन की पारी खेली थी. इन दोनों पारियों की बदौलत अब वे 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज केशव महाराज एक साथ 10 पायदान की छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here