Tajmahal: ताजमहल के नियम फिर टूटे, तीन लोगों ने पढ़ी नमाज तो प्रधान रिवाल्वर लेकर गया ताजमहल

0
100
taj mahal

Tajmahal: ताजमहल (Tajmahal) पर कोई ना कोई आए दिन नियम टूटते हुए नजर आते हैं और फिर विवाद भी बढ़ता चला जाता है। मंगलवार को भी एक ऐसा ही वारदात सामने आई है। मंगलवार के दिन ताज के गार्डन में तीन केरल निवासी व्यक्ति नमाज पढ़ते हुए नजर आए। इन तीनों को पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है। तीनों व्यक्तियों के माफीनामा मिलने से और यहां के नियम के बारे में ना मालूम होने से उन तीनों को छोड़ दिया गया है। नारखी फिरोजाबाद क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान ताजमहल (Tajmahal) का दीदार करने रिवाल्वर लगाकर पहुंच गए। सीआईएसएफ ने उन्हें ताजगंज थाने के सुपुर्द कर दिया।

Tajmahal

Tajmahal : नमाजियों को किया गिरफ्तार

ऐसा बताया जा रहा है कि केरल के यह तीनों व्यक्ति ताजमहल (Tajmahal) के गार्डन में घूम रहे थे और फिर देखते ही देखते तीनों जन नमाज अदा करने की तैयारी करने लगे। उसी वक्त सीआईएसएफ की नजर उन तीनों व्यक्तियों पर पड़ गई। तुरंत प्रभाव से इन तीनों व्यक्तियों को पकड़कर एएसआई के कर्मचारियों के पास भेज दिया गया।

Tajmahal : किसी भी नमाज या पूजा की अनुमति नहीं

ताजमहल (Tajmahal) के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी का कहना है कि ताजमहल में किसी भी तरह की पूजा पाठ और नमाज अदा करना पूरी तरह से मना है। जब इन तीनों व्यक्तियों से पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि उन्हें इस नियम के बारे में कुछ नहीं पता था। तीनों व्यक्तियों ने लिखित में माफीनामा दिया है।

वहीं दूसरी ओर प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह रिवाल्वर लेकर आए थे। जब चेकिंग से पहले ही उन्होंने सीआईएसएफ को जानकारी दी कि उनके पास रिवाल्वर है। प्रदीप सिंह ने पूछा कि रिवाल्वर कहां रख सकते हैं? इस पर सीआईएसएफ के जवान ने उनका लाइसेंस देखा जो कि एक्सपायर हो चुका था। ताजगंज के प्रभारी भूपेंद्र बनियान का कहना है कि फिरोजाबाद के ग्राम प्रधान को यहां के नियमों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here