Sikhar Dhawan : कप्तान ने बताया जीत का मंत्र, इस वजह से जीते पहला वनडे…

0
108
Sikhar Dhawan

Sikhar Dhawan : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाली वनडे सीरीज की शुरुआत भारतीय टीम ने एक जीत के साथ की है। पोर्ट ऑफ स्पेन मैदान में खेला गया पहला वनडे लास्ट में आकर काफी रोमांचक हो गया था। भारतीय टीम के बनाए गए 300 प्लस के टारगेट को भी वेस्टइंडीज की टीम ने काफी हद तक पार कर ही दिया था।

वेस्टइंडीज के शीर्ष बल्लेबाजों को आउट करने के बावजूद भी पिछले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया और मैच को एक रोमांचक मोड़ पर ले आए। लेकिन अंत में भारतीय टीम ने 3 रनों से इस मैच को जीत लिया। शिखर धवन (Sikhar Dhawan) ने बताया कि आखिर वह किस रणनीति की वजह से यह मैच जीत पाए।

Sikhar Dhawan

Sikhar Dhawan : शिखर धवन ने मैच के बाद में हुई बातचीत में बताया कि

शिखर धवन (Sikhar Dhawan) ने मैच के बाद में हुई बातचीत में बताया कि उन्होंने यह सोचा भी नहीं था कि वेस्टइंडीज की टीम टारगेट के इतने पास पहुंच जाएगी। लेकिन बाद में हमने कुछ रणनीति बनाई और फाइन लेग पर दो तीन खिलाड़ियों को भेजा। जिसकी वजह से वहां से जाने वाली दो तीन बाउंड्रियो को हम बचा सके और उसी वजह से यह मैच हमारी झोली में आ गिरा। हम मैदान की बड़ी बाउंड्री को काम में लेना चाहते थे ताकि वहां पर ज्यादा रन ना जा सके।

Sikhar Dhawan :3 रन से अपने शतक से चूक गए

इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन (Sikhar Dhawan) ने कप्तानी पारी खेलते हुए 99 बॉल में 97 रनों की शानदार पारी खेली वे केवल 3 रन से अपने शतक से चूक गए। इनके अलावा श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिनकी बदौलत भारतीय टीम 50 ओवरों में 308 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही। इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम भी काफी अच्छा प्रदर्शन की।

उनकी तरफ से काइल मेयर्स (75), शामरा ब्रुक्स (46) और ब्रैंडन किंग (54) ने अच्छी पारियां खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम को एक अच्छे स्कोर पर ले गई थी उसके बाद में अकिल हुसैन और रोमारियो शेफर्ड के बीच भी शानदार अर्धशतकीय साझेदारी हुई और वेस्टइंडीज की टीम टारगेट के काफी करीब पहुंच गई। अकिल हुसैन ने 32 रन और रोमारियो शेफर्ड ने 39 रन की पारियां खेली। इसके बावजूद भारतीय टीम 3 रन से इस मैच को जीतने में कामयाब हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here