केएल राहुल(KL Rahul) ने सुनिश्चित किया कि उनका 100 वां आईपीएल खेल “विशेष” बने। शनिवार को, लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान ने 60 गेंदों में नाबाद 103 रन बनाकर अपनी टीम को मुंबई इंडियंस की टीम पर 18 रन से जीत दिलाई। बल्लेबाज ने 33 गेंदों में पचास तक पहुंचने के लिए कई तरह के शॉट दिखाए और मैच के आगे बढ़ने के साथ-साथ अपनी पारी को तेज किया।

उन्होंने क्विंटन डी कॉक के साथ पचास से अधिक के शुरुआती स्टैंड के साथ शुरुआत की, और फिर मनीष पांडे के साथ 72 रन जोड़े। दीपक हुड्डा ने भी 8 गेंदों में 15 कैमियो के साथ योगदान दिया, जिसमें उन्होंने अपने कप्तान के साथ 43 रन जोड़े। लखनऊ ने लगातार स्कोरिंग रेट बनाए रखा, और राहुल ब्रेबोर्न स्टेडियम में कमान संभाल रहे थे।

उन्होंने(KL Rahul) 60 गेंदों में नाबाद 103 रन की पारी खेली। आईपीएल टीम की कप्तानी करते हुए यह उनका(KL Rahul) तीसरा आईपीएल शतक और दूसरा तीन अंकों का स्कोर भी था। एलएसजी कप्तान विराट कोहली के बाद अब केवल दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक टीम का नेतृत्व करते हुए कई आईपीएल शतक हासिल किए हैं।

https://twitter.com/SlipDiving/status/1515297078036996096

उन्होंने(KL Rahul) अंतिम ओवर में टायमल मिल्स के खिलाफ बाउंड्री लगाकर अपना शतक पूरा किया और अपने ट्रेडमार्क ‘शट द आउट’ के शोर के साथ जश्न मनाया। महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने तुरंत प्रतिक्रिया दी, शानदार बल्लेबाज को सलाह दी कि वह प्रशंसा को रोकने के बजाय स्वीकार करें।

“जब आपके पास शतक हो, तो आप तालियां बजाना चाहते हैं,” वे कहते हैं। गावस्कर ने पारी के ब्रेक के दौरान कहा, “उन्हें ऐसा तब करना चाहिए जब उन्होंने चार, पांच या छह रन बनाए हों, लेकिन जब आप शतक बनाते हैं, तो इसे निकाल लें और प्रशंसा का आनंद लें क्योंकि हर कोई आपकी प्रशंसा कर रहा है।”

“मुझे समझ में नहीं आता, सभी तालियों को आने दें, इसे बंद न करें, आप इसे बंद कर देते हैं जब आप शून्य पर बाहर निकलते हैं, एक, दो, तीन, चार या ऐसा कुछ जब आप अपनी उंगलियों को अपने कानों में डालते हैं, गावस्कर ने कमेंट करते हुए कहा।

इस प्रदर्शन के साथ, राहुल विराट कोहली के बाद एक फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में कई शतक बनाने वाले दूसरे कप्तान बन गए। राहुल ने इससे पहले 2020 में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हुए शतक लगाया था।

केएल राहुल(KL Rahul) आईपीएल इतिहास में एक टीम के खिलाफ कम से कम दो शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज भी हैं। राहुल के नाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ दो आईपीएल शतक हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने से केएल राहुल(KL Rahul) का एक अलग पक्ष सामने आया है, क्योंकि उन्होंने उनके खिलाफ 764 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं।

एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 199/4 का स्कोर बनाया। सूर्यकुमार यादव और डेवाल्ड ब्रेविस ने 200 रनों का पीछा करते हुए शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था क्योंकि मुंबई इंडियंस को सीधे छठे स्थान पर हार का सामना करना पड़ा।

मंगलवार को लखनऊ का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

image credit: BCCI/IPL

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *