Sunil Gavaskar on Rishabh Pant : सुनील गावस्कर ने पंत को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – “वनडे और टी-20 में बनाना चाहिए ओपनर”

0
486
Sunil Gavaskar on Rishabh Pant

Sunil Gavaskar on Rishabh Pant : भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड 7 विकेट से जीत चुकी है. लेकिन फिर भी ऋषभ पंत की पारी चर्चा का विषय बनी हुई है. पहली बारी में ऋषभ पंत ने शतक लगाया था और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खराब प्रदर्शन करने पर उठ रहे सवालों का भी जवाब ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से दे दिया है. अभी से लेकर सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत के बारे में बड़ा बयान दिया है.

अभी तक लिमिटेड ओवर में ऋषभ पंत उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उन्होंने वनडे मैच में 32 की औसत से रन बनाए हैं जबकि टी-20 मैचों में उनका औसत 23 रन का है. सुनील गावस्कर ने कहा है कि ऋषभ पंत को टी20 और वनडे मैचों में ओपनर खिलाड़ी के रूप में भेजना चाहिए.

Sunil Gavaskar on Rishabh Pant

Sunil Gavaskar on Rishabh Pant : ओपन करवाने का विकल्प बुरा नहीं

गावस्कर ने कहा, ”पंत से ओपन करवाने का विकल्प बुरा नहीं हैं. गिलक्रिस्ट वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐसा कर चुके हैं. टेस्ट में गिली नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करते थे. लेकिन वनडे में वो अलग ही तेवर के साथ खेलते थे. पंत भी वैसे ही साबित हो सकते हैं. पंत को खेलने के लिए ज्यादा ओवर मिलने चाहिए.”

बल्लेबाजी क्रम में हो सकता है बदलाव :- पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने आगे बात करते हुए कहा कि, “हम ऋषभ पंत को फिनिशर के तौर पर देख रहे हैं. लेकिन ऐसा तब होता है जब आते ही खिलाड़ी को बड़े शॉट लगाने पड़ते हैं और इसी जल्दबाजी में वह आउट हो जाता है. ऋषभ पंत को आते ही बड़े शॉट खेलने की जरूरत नहीं है. उसके पास थोड़ा समय होना चाहिए ताकि वह पेस को समझ पाए. ऐसा करना भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.”

बता दें कि फिलहाल पंत वनडे और टी20 में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के बाद पंत के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here