क्यों Devon Conway मुंबई इंडियंस बनाम LBW निर्णय की समीक्षा नहीं कर सके..?

0
128

Chennai Super Kings ने वानखेड़े स्टेडियम में Mumbai Indians के खिलाफ अपने मैच में विनाशकारी शुरुआत की, क्योंकि उन्होंने अपने सलामी बल्लेबाज Devon Conway और मोइन अली को पहले ही ओवर में Daniel Sams के हाथों खो दिया। मैच के दूसरे ओवर में Jasprit Bumrah ने रॉबिन उथप्पा को आउट करते ही हालात और खराब हो गए।

हालांकि आश्चर्य की बात यह थी कि बाएं हाथ के कॉनवे निर्णय की समीक्षा करना चाहते थे, लेकिन उन्हें वापस चलना पड़ा क्योंकि उस समय डीआरएस सुविधा उपलब्ध नहीं थी। वानखेड़े स्टेडियम कुछ गंभीर बिजली के मुद्दों का सामना कर रहा था और इसके परिणामस्वरूप उस समय DRS सुविधा उपलब्ध नहीं थी।

वास्तव में, न तो मुंबई सीए, जो स्थानीय संघ है और न ही बीसीसीआई, टूर्नामेंट के आयोजकों ने पावर आउटेज और शॉर्ट सर्किट के किसी भी आधिकारिक स्पष्टीकरण की पेशकश की, लेकिन ऑफ-रिकॉर्ड ने एक-दूसरे को दोष दिया।

BCCI के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को बताया कि “शॉर्ट-सर्किट” बिजली आपूर्ति आउटलेट में से एक में हुआ था जो सीधे डीआरएस सिस्टम से जुड़ा था और इसलिए इसे शुरू में स्थापित नहीं किया जा सका।

सूत्र ने बताया, “DRS सिस्टम को सामान्य स्थिति बहाल होने के बाद रीसेट करना पड़ा और यह पहली 10 गेंदों के बाद उपलब्ध हो गया।”

यहां तक ​​कि TOSS में भी देरी हुई क्योंकि एक लाइट टावर में भी दिक्कत आ रही थी।

कॉनवे के खिलाफ फैसला बेहद पेचीदा लग रहा था क्योंकि गेंद मिडिल स्टंप पर लगी थी और ऐसा लग रहा था कि वह लेग स्टंप से चूक गई होगी।

भारत के पूर्व कप्तान और उस्ताद बल्लेबाज सुनील गावस्कर सहित टिप्पणीकारों की राय में एकमत थे कि यह एक खराब निर्णय था और गेंद स्टंप्स से चूक जाती।

Devon Conway के लिए, यह एक निराशाजनक अंत था क्योंकि वह एक डक के लिए आउट हुए थे, सीएसके के पिछले तीन मैचों में 85*, 56, 87 रन बनाकर लगातार तीन अर्द्धशतकों के रन को रोक दिया।

यहां तक कि रॉबिन उथप्पा भी अपने फैसले की समीक्षा करना चाहते थे क्योंकि उन्हें बुमराह ने पैड पर मारा और अंपायर ने आउट दिया। लेकिन DRS की सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं थी। इस बार हालांकि निर्णय सही लग रहा था क्योंकि गेंद लाइन में लगी थी और कमेंटेटरों को लगा कि यह स्टंप्स से टकराती।

कमेंटेटरों द्वारा प्रसारण के दौरान सूचित किए गए अनुसार दूसरे ओवर की समाप्ति से पहले समस्या को ठीक कर लिया गया था।

IMAGE CREDIT: IPL/BCCI, Devon Conway

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here