Beauty Tips: आपने अपने जीवन में एक बार तो विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल किया ही होगा। विटामिन ई कैप्सूल त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी फायदेमंद रहता है। इसके प्रयोग से आपकी त्वचा खिल उठती है और आपके बाल भी मजबूत होते हैं। विटामिन ई कैप्सूल से आप अपने चेहरे पर हुए दाग धब्बे और डार्क सर्कल मिटा सकते है। इसके अलावा जिन लोगों को पिंपल की समस्या है उन्हें तो यह जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इसके इस्तेमाल से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा नहीं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है।

Beauty Tips

Beauty Tips : डायरेक्ट ना लगाएं:-

किसी भी कैप्सूल को सीधे ही त्वचा पर नहीं लगाना चाहिए। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भूलकर भी इसका त्वचा पर इस्तेमाल ना करे, नहीं तो आप के चेहरे पर पिंपल की समस्या हो सकती है।

ज्यादा देर तक ना लगाएं:- अगर आपने इस कैप्सूल का इस्तेमाल एलोवेरा के साथ किया है तो इसे ज्यादा देर तक लगाकर नहीं रखना चाहिए। इससे आपको दाग धब्बों की शिकायत हो सकती है।

फेसपैक में ना करें ज्यादा प्रयोग:- अगर आप फेस पैक इस्तेमाल करते हैं तो एक बार यूज के लिए एक कैप्सूल बहुत है। अगर आप इसे बालों में लगा रहे हैं तो आप दो कैप्सूल इस्तेमाल कर सकते हैं।

गर्म नही करना चाहिए:- आपको कभी भी विटामिन ई कैप्सूल को गर्म करके सीधे ही बालों यार स्किन पर नहीं लगाना चाहिए। अगर आप गरम पानी इस्तेमाल कर रहे हैं तो गुनगुना होने दीजिए और बाद में उस में विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं। कैप्सूल को गर्म पानी के साथ इस्तेमाल करने से इसके पोषक तत्व नष्ट हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *