Tips for Clean Teeth : इन 5 घरेलू उपाय से दूर करें दांतों का पीलापन, एकदम सफेद मोती जैसे चमकेंगे दांत

0
144
Tips for Clean Teeth

Tips for Clean Teeth : आधुनिक समय के गलत खानपान और आदतों और स्मोकिंग-गुटखा-शराब जैसे गलत आदतों से हमारे सेहत के साथ-साथ दांतों पर भी बुरा असर होता है। रोज दांतों को ब्रश करने से भी इनका पीलापन दूर नहीं जाता। दांतो के पीला होने के कई और भी कारण हो सकते हैं। इसका एक कारण गलत खानपान, खराब ओरल हाइजीन और स्मोकिंग भी हो सकते हैं। लेकिन कुछ आसान तरीकों से आप अपने दांतो को फिर से पहले जैसा चमका सकते हैं। हम आपको जानते का पीलापन दूर करने के ऐसे ही 5 घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। जानिए इनके बारे में विस्तार से….

Tips for Clean Teeth

Tips for Clean Teeth : इन चीज़ो का करे इस्तेमाल

सेब: रोजाना सेब का सेवन करने से हमारी सेहत ही अच्छी नहीं बल्कि हमारे दांतो का पीलापन भी दूर रहता है। सेब में पाए जाने वाले तत्व दांतो को मजबूत और चमकदार बनाने में मदद करते हैं। आपको बता दें सेब में एसिडिक पदार्थ पाया जाता है जो दांतो का पीलापन दूर करता है।

संतरा: सर्दियों के मौसम में संतरे को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए बहुत इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हम संतरे के छिलकों से अपने दांतो को भी साफ कर सकते हैं। संतरे के छिलकों को दांतों पर रगड़ने से इनका पीलापन दूर हो जाता है। संतरे और नींबू के छिलकों को चबाएं और इन्हें अपने दांतो पर रगड़े। आपको इसका फायदा तुरंत मिलेगा।

नमक: यह तो सभी को पता है कि गुनगुने पानी में नमक डालकर कुल्ला करने से दांतो का पीलापन दूर होता है। ऐसा करने से मसूड़ों के दर्द से भी आप को राहत मिलेगी।

स्ट्रॉबेरी: स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल खाने के अलावा दांतों को चमकाने के लिए भी किया जाता है। पकी हुई स्ट्रॉबेरी को चबाकर इसे दांतों पर रगड़ने से इन का पीलापन दूर होता है। इसके बाद गुनगुने पानी से कुल्ला जरूर कर ले।

बेकिंग सोडा: दांतों का पीलापन दूर करने के लिए एक चुटकी बेकिंग सोडे कोट टूथपेस्ट के ऊपर डालकर ब्रश करें। इससे दांतो का पीलापन दूर होता है। ऐसा आप हफ्ते में एक से दो बार कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here