Rahul Gandhi Herald Case : राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में मिला ED का नया समन, 13 जून को पेश होने का आदेश मिला

0
270
Rahul Gandhi Herald Case

Rahul Gandhi Herald Case : नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नया समन भेजा है। अब उन्हें 13 जून को अदालत में पेश होने के लिए बुलाया गया है। इससे पहले हुए जारी समन में 2 जून को ही बुलाया गया था लेकिन वह विदेश दौरे पर होने के कारण पेश नहीं हो पाए। राहुल गांधी के अलावा सोनिया गांधी को भी समन भेजा गया है। सोनिया गांधी को केंद्रीय जांच एजेंसी ने 8 जून को पेश होने के लिए समन भेजा है। केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें दिल्ली स्थित दफ्तर में बुलाया है। सोनिया गांधी फिलहाल कोरोना संक्रमित है लेकिन 8 जून को पेशी के लिए पूरी तरह तैयार है।

Rahul Gandhi Herald Case

Rahul Gandhi Herald Case : राहुल गांधी विदेश दौरे पर

राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय को लिखा था कि वह विदेश दौरे पर गए हुए हैं। इसलिए उन्हें पेश होने के लिए नई तारीख दी जाए। राहुल गांधी की लिखित मांग के बाद उन्हें नई तारीख दी गई है। खबर के अनुसार वह 5 जून को भारत लौट सकते हैं। समन जारी होने के बाद कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम डराने और धमकाने वाली कार्रवाई के आगे झुकने वाले नहीं है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा बयान:- वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने सन 2015 में इस मामले को बंद कर दिया था। लेकिन भाजपा सरकार ने उन अधिकारियों को हटाकर नए अधिकारियों द्वारा केस दोबारा खुलवाया है। इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत ईडी जांच कर रही है जिसका कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस केस में संपत्ति या फिर पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ। इसलिए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच का कोई आधार नहीं बनता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here