Bihar News : बिहार के दो शहरों में बनेगी रिंग रोड, लिस्ट में इन जिलों का नाम है शामिल देखिए

0
295
Bihar News

Bihar News : बिहार राज्य में रोड की स्थिति पहले स्व काफी ज्यादा अच्छी हो चुकी है। लेकिन अभी भी बिहार के कुछ बड़े शहरों में जाम लग जाता है। इसीलिए जाम की स्थिति को सही करने के लिए बिहार के दो बड़े शहरों में रिंग रोड का निर्माण किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे फिलहाल 4 शहरों में रिंग रोड का निर्माण होना तय हुआ है। जिसमे से केन्द्र सरकार की तरफ से बिहार के दो शहरों में रिंग रोड बनाने की मंजूरी मिली है।

Bihar News

Bihar News : इन शहरों में बनेगी रिंग रोड

आपको बता दें कल दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व सूबे के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के बीच इस मुद्दे पर सहमति हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें बिहार के मुजफ्फरपुर और दरभंगा में रिंग रोड बनने की मंजूरी केंद्र सरकार से मिल चुकी है। पहले मुजफ्फरपुर में बनने वाली रिंग रोड की लंबाई 17.5 किमी थी लेकिन बाद में इसका अलाइनमेन्ट बदलकर यह रोड हाजीपुर से मुजफ्फपुर-दरभंगा-मुंगेर-मिर्जा चौक का हिस्सा होगी।

बाद में इन दो शहरों में होगा रिंग रोड का निर्माण:- आपकी जानकारी के लिए बता दें मुजफ्फरपुर और दरभंगा के अलावा गया और भागलपुर में भी रिंग रोड का निर्माण होना है। लेकिन केंद्र से इनकी मंजूरी नही मिली है। पहले केंद्र की निरीक्षण टीम इन दोनों शहरों की सड़कों का जायजा लेगी बाद में बैठक में इसके निर्माण पर विचार किया जाएगा। दरभंगा, गया, भागलपुर में जाम की स्थिति को दूर करने के लिए रिंग रोड बनाई जाएगी। कुछ ही दिनों में इस रोड के लिए डीपीआर की मंजूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here