Bihar News : आज तक आपने बिहार में कई स्टार्टअप देखे और सुने होंगे। वर्तमान में स्टार्टअप कल्चर बिहार में काफी ज्यादा चल रहा है। जहां पर राजधानी पटना में पटना चायवाली हो या और कुछ लेकिन पटना से पूरे बिहार में कई स्टार्टअप की शुरुआत हुई है। अब बिहार के कई जिलों में स्टार्टअप शुरू हो चुके हैं। जिसमें महिलाओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है।

Bihar news

Bihar news : महिलाओं ने शुरू किया नया स्टार्टअप

हम आपको बता दें कि इन दिनों भोजपुर जिले के सलखुआ गांव की रहने वाली कुछ महिलाओं ने नेचुरल साबुन का बिजनेस शुरू किया है। नेचुरल साबुन के बिजनेस से वह अपनी जिंदगी गुजार रही हैं। आपको बता दें भोजपुर जिले के सलखुआ गांव में रहने वाली विभा देवी प्राकृतिक रूप से साबुन बनाकर अपनी और अपने आसपास की अन्य महिलाओं की जिंदगी सवार ने में लगी हुई है।

इतनी करती है कमाई:- आपको बता दें कि विभा देवी घर में सुख शॉप और घर के कुछ अन्य सामानों की मदद से वह 7 तरह के साबुन बनाती हैं। यह साबुन बेचकर वह प्रति महीने 25000 रुपये तक कि कमाई कर लेती है। प्राकृतिक साबुन बनाने की तकनीक वह राजधानी पटना से सीखकर आई थी। उन्होंने बताया कि वह अपने साबुन में नेचुरल स्क्रबर यूज करते हैं। इन दिनों बाजार में नेचुरल साबुन की काफी सारी डिमांड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *