UPSC Exam Result : बिहार के साधारण परिवार के लड़के ने पास की यूपीएससी, घर में है खुशी का माहौल

0
266
UPSC Exam Result

UPSC Exam Result : पूरे देश में यूपीएससी परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। जिस परीक्षा के परिणाम में ज्यादातर बेटियों ने बाजी मारी है। आपको बता दें कि परीक्षा रिजल्ट में टॉप 3 में लड़कियों के नाम शामिल है। अब बिहार के लिए भी खुशखबरी आ रही है। बिहार के छात्रों में भी यूपीएससी की परीक्षा में शानदार रिजल्ट दिया है। इनमे बिहार राज्य के शेखपुर के रहने वाले एक लड़के ने यूपीएससी की परीक्षा में 23 वां स्थान प्राप्त किया है।

UPSC Exam Result

UPSC Exam Result : साधारण प्राइवेट टीचर का बेटा है आशीष

आशीष के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने पहली ही बार में यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है। उन्होंने पूरे देश में यूपीएससी की परीक्षा में 23 वां स्थान प्राप्त किया है। यह कारनामा उन्होंने पहले प्रयास में ही कर दिखाया। आपको बता दें कि आशीष बचपन से ही पढ़ाई में होशियार था। आशीष ने आईआईटी से इंजीनियरिंग करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने लग गए थे। आपको बता दें आशीष के पिता एक साधारण प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं।

आशीष की पढ़ाई:- आशीष आईआईटी बीएचयू के छात्र हैं। वह राजधानी पटना के भगवत नगर के विद्या मंदिर में अपनी पढ़ाई कर चुके हैं। उन्होंने साल 2011 में मैट्रिक और साल 2013 में इंटर पास की है। आशीष ने बताया कि उन्होंने 4 साल तक बेंगलुरु में प्राइवेट नौकरी की जिसके बाद उन्होंने रिजाइन करके यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। उन्होंने पहले ही प्रयास में पूरे देश में यूपीएससी की परीक्षा में 23वां स्थान प्राप्त किया है। इस खबर से उनके पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here