Ayodhya Ram Mandir : योगी आदित्यनाथ ने किया राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास, कहा- 500 साल का इंतजार खत्म, होगा भारत का राष्ट्र मंदिर

0
294
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या वासियों के साथ-साथ पूरे देश के लिए एक अच्छी खबर आई है। अयोध्या में बहुत तेजी से राम मंदिर के निर्माण का कार्य चल रहा है। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के गर्भ गृह का शिलान्यास किया है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले विधिवत पूजन किया और उसके बाद वहां पत्थर रख शिलान्यास किया। इस शिलान्यास के कार्यक्रम के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। मंदिर का शिलान्यास करना उनके लिए बड़ी गर्व की बात है।

Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir : भारत को मिलेगा सम्मान

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, शिलान्यास होने के बाद मंदिर का काम तेजी से आगे बढ़ेगा। वह दिन आप ज्यादा दूर नहीं जब भगवान राम की मूर्ति बनकर तैयार होगी। हम सभी देशवासी पीएम नरेंद्र मोदी जी के आभारी हैं, जिन्होंने भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया। श्री राम मंदिर बनने के बाद भारत को सम्मान मिलेगा। अयोध्या में पिछले 500 वर्ष से हिंदूओं के दिलों में इसकी तड़प थी। शिला पूजन करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

2023 तक हो सकता है निर्माण पूरा:- शिलान्यास से पूर्व योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी मंदिर में पहुंचकर पूजा अर्चना की। श्री राम मंदिर गर्भ ग्रह के शिलान्यास के अवसर पर देश के सभी संतो को न्योता दिया गया था। सभी ने यहां आकर राम मंदिर के निर्माण की खुशी जताई है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट की तरफ से बताया गया कि मंदिर का निर्माण 2023 तक पूरा होने की उम्मीद है। मंदिर के निर्माण के लिए three-stage फ्रेमवर्क तैयार किया गया। आपको बता दें 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास किया था। इसके बाद से ही मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here