Breaking News : दिल्ली मेट्रो में बड़ा है स्मार्ट कार्ड का यूज़, जानिये किन लोगों को है इस्तेमाल करने की छूट

0
122
Breaking News

Breaking News : दिल्ली मेट्रो में रोजाना यात्रा करने वाले लोगों द्वारा स्मार्ट कार्ड का यूज ज्यादा हो गया है। कोरोना महामारी के पहले स्मार्ट कार्ड का यूज सिर्फ 70% लोग ही करते थे। लेकिन अब जनवरी 2022 में यह 78% तक बढ़ गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि 2020 में दिल्ली में तीन-चार महीनों के लिए स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल 100% तक होने लग गया था। उस समय 169 दिनों तक लगातार लॉक डाउन के बाद सितंबर 2020 में दोबारा मेट्रो सेवाएं शुरू हुई थी।

Breaking News

Breaking News : हर दिन हो रही हजारों स्मार्ट कार्ड की बिक्री:-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान समय में 2.5 करोड़ स्मार्ट कार्ड का प्रयोग हो रहा है। आपको जानकर ताज्जुब होगा कि हर दिन मेट्रो में औसतन 10 से 12 हजार मेट्रो कार्ड के विक्रय स्टेशनों से होते है। डीएमआरसी ने केवल स्मार्ट कार्ड इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए अधिकतर मेट्रो स्टेशनो पर अलग से डेडीकेटेड एग्जिट गेट भी उपलब्ध कराया है। इसके अलावा मेट्रो की हर यात्रा पर 10% छूट दी जाती है और कम भीड़भाड़ वाले समय में मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने पर 10 प्रतिशत की एक्स्ट्रा छूट मिलती है।

यह खास ऑफर भी है उपलब्ध:- इस छूट के अतिरिक्त 1 दिन में असीमित यात्रा करने के लिए 200 रुपये (50 रुपये रिफंडेबल सिक्योरिटी जमा राशि) का एक दिवसीय टूरिस्ट कार्ड और 3 दिन की असीमित यात्रा के लिए 500 रुपये का तीन दिवसीय टूरिस्ट कार्ड भी यात्रियों के लिए उपलब्ध है। DMRC दूसरे मेट्रो प्रणालियों जैसे सिंगापुर, हांगकांग मेट्रो की तरह इस आंकड़े को बढ़ाने का इरादा रखती है। जहां मेट्रो के लगभग 100% यात्री मेट्रो कार्ड से सुगम और आनंददायक यात्रा का हर रोज लाभ उठा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here