Hathras: यूपी के हाथरस में बड़ा हादसा, डंपर से 5 कांवड़ियों की कुचलने से मौत, हरिद्वार से लेकर जा रहे थे गंगाज

0
100
Hathras

Hathras : उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) जिले में एक बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को कुचल डाला। इस हादसे में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई और दो अभी भी गंभीर बताए जा रहे हैं। घायलों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें आगरा भेजा जा रहा है। कावड़ यात्री हरिद्वार से गंगाजल लेते हुए मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहे थे।

यह हादसा हाथरस (Hathras) जिले के सदाबहार थाना इलाके के हाथरस आगरा मार्ग के बढ़ार चौराहे के पास हुआ है। यहां पर शनिवार रात करीब 2:30 बजे के आसपास बेकाबू हुई तेज रफ्तार डंपर कांवड़ियों को कुचलती हुई चली गई। इस हादसे में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद आगरा के मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

kavad

Hathras : गंगाजल लेकर ग्वालियर जा रहे थे

कांवड़ियों के झुंड में शामिल एक व्यक्ति ने बताया कि उनके मित्र हरिद्वार से गंगाजल लेकर मध्य प्रदेश के ग्वालियर जा रहे थे। इस दुर्घटना के बाद मौका ए वारदात पर तुरंत ही पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

मृतकों में नरेश पाल पुत्र रामनाथ पाल, रमेश पाल पुत्र नत्था सिंह पाल, रणवीर सिंह पुत्र अमर सिंह, जबर सिंह पुत्र सुल्तान सिंह और विकास पुत्र प्रभु दयाल सिंह मौजूद थे। इन पांचों मृतकों की उम्र करीब 40 से 45 के बीच बताई जा रही है।

Hathras : मृतकों को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया

आगरा जोन के अप्पर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्णा का कहना है कि मृतकों को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया है। वहां जाकर उनका पंजीकरण कर और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दुर्घटना करने वाले ट्रक ड्राइवर की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। ट्रक ड्राइवर को जल्दी से जल्दी पकड़ने की कोशिश हो रही है।

दूसरी ओर सरकार ने यह फैसला लिया है कि हादसे में हुए मृतक के परिवार को 1-1 लाख रुपए के सहायक राशि दी जाएगी।

Hathras : यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस (Hathras) सड़क हादसे में इन लोगों की मौत पर शोक जताया है। और तो और मुख्यमंत्री ने इनकी की आत्मा की शांति की कामना प्रकट की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को सही उपचार मिलने का आदेश भी दिया है।

Hathras: CM शिवराज ने भी जताया शोक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे मे मौत पर शोक जताया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में हुई सड़क दुर्घटना में ग्वालियर के कांवड़ियों के निधन का हृदय विदारक समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हु।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here